Dehradun News

उत्तराखंड: बेवजह घर से बाहर निकलने वालों का प्रशासन करेगा कोरोना टेस्ट

उत्तराखंड: बेवजह घर से बाहर निकलने वालों का प्रशासन करेगा कोरोना टेस्ट

देहरादून: एक तरफ कोरोना है जो इस बार पिछले साल से भी खतरनाक रूप में आया है। दूसरी तरफ हैं कुछ ऐसे तत्व, जो कि नियमों को ताक पर रखकर संक्रमण के खतरे को बढ़ावा दे रहे हैं। ऐसे व्यक्ति जिन्हें नियमों पालना करने से मतलब नहीं है, अब इनपर शासन कड़ा रुख अपना रहा है। प्रदेश की राजधानी के लिए आदेश जारी हुए हैं। अब जो भी बिना वजह घर से बाहर निकलेगा, उसका कोरोना टेस्ट कराया जाएगा।

जिलाधिकारी डॉ आशीष श्रीवास्तव ने गुरुवार को विभिन्न अधिकारियों की ऑनलाइन बैठक ली। जिसमें उन्होंने उपजिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि जो भी व्यक्ति बेवजह घर से बाहर घूमते दिखें, उनसे सख्ती से पेश आया जाए। जिससे कि लोगों में नियमों के लिहाज से जागृति आए।

उन्होंने कहा कि पुलिस क्षेत्रधिकारियों के साथ समन्वय बनाया जाए। ताकि चेकिंग प्वाइंट्स पर पुलिस के साथ सैंपलिंग टीम भी तैनात की जा सके। किसी भी अनावश्यक रूप से बाहर मिलने वाले व्यक्ति की तत्काल कोरोना जांच कराई जाए। ऐसे व्यक्तियों को आइसोलेट किया जाए। साथ ही जरूरत पड़ने पर चिकित्सीय निगरानी में कोविड केयर सेंटर में भी भर्ती कराया जाए। जिलाधिकारी ने ग्रामीण क्षेत्रों में एंटीजन जांच तेज करने के निर्देश तो दिए ही दिए साथ ही साथ टीकाकरण अभियान को भी बेहतर करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: कोरोना: मौतों के आंकड़ों ने बढ़ाई उत्तराखंड की चिंता,देश भर में दूसरे स्थान पर पहुंचा डेथ रेट

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में 10वीं पास युवाओं की भी लगेगी पोस्ट ऑफिस में नौकरी, तुरंत करें आवेदन

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: कंपनी से फोन आया कह कर काम पर लौटा युवक,किराए के कमरे में खत्म की अपनी जिंदगी

बता दें कि अब दून में विभिन्न पुलिस बैरियर से गुजरने वाले लोग की भी जल्द कोविड-19 जांच शुरू होगी। जानकारी के अनुसार मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर शहर के 10 पुलिस बैरियर पर घूमने वाले लोगों की कोरोना जांच करने के लिए मदद मांगी है। सीएमओ ने बैरियर पर पर्याप्त पुलिस फोर्स तैनात करने का आग्रह किया है।

यह भी पढ़ें 👉  फिल्म शूटिंग का गढ़ बना उत्तराखंड, अगली फिल्म के लिए पहाड़ आएंगी श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर

उन्होंने बताया कि सभी बैरियर पर रेपिड एंटीजन किट के माध्यम से जांच की जाएगी। इसके अलावा एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि सीएमओ का पत्र मिल गया है। पुलिस बैरियर पर जल्द ही सैंपलिंग शुरू कराई जाएगी। वहीं पुलिस ने कोविड कर्फ्यू के उल्लंघन में 74 वाहन सीज, 133 कोर्ट चालान किए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में कोरोना Curfew 14 दिन बढ़ाया गया, बाजार रात 9 बजे बंद होगा

यह भी पढ़ें: नैनीताल: अब खिलौने बन कर नहीं रहेंगे ग्रामीणों के मोबाइल,गांवों तक पहुंचेगी 4G इंटरनेट सेवा

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:दुगड्डा ब्लॉक के गांव में कई बकरियों की अज्ञात कारणों से मौत,पशुपालकों में हड़कंप

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड बोर्ड के बच्चे 9वीं कक्षा के परिणामों का फल 10वीं में चखेंगे, इस तरह होंगे पास

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड दौरे के लिए बहाया जा रहा है पसीना,रौंगटे खड़े कर देगा भारतीय महिला क्रिकेट टीम का Video

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top