Nainital-Haldwani News

नैनीताल: DM ने पर्यटकों को दी राहत, कर्फ्यू में छूट के साथ शुरू होगा सैर सपाटा


नैनीताल DM ने पर्यटकों को दी राहत, कर्फ्यू में छूट के साथ नैनीताल में शुरू होगा सैर सपाटा

नैनीताल: संक्रमण की दर में आई कमी जन जीवन को अस्त व्यस्त से फिर एक बार दुरुस्त करने का काम कर रही है। नैनीताल में भी मामले पहले से खासे कम आ रहे हैं। इसी क्रम में अब जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने पर्यटकों के लिए बड़ी राहत प्रदान की है। डीएम ने कोरोना कर्फ्यू में रियायत बरतते हुए झील में नौकायन व घोड़ा संचालन को अनुमति दे दी है। लिहाजा संचालकों से नियमों का अनुपालन करने की सख्त अपील की गई है। अब सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक पर्यटकों के लिए सैर सपाटा आनंदमय होगा।

हाल ही में कर्फ्यू को लेकर जारी हुए शासनादेश के मुताबिक डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने भी जिले में एसओपी जारी कर दी। जिसके तहत 15 जून से 22 जून प्रात: छह बजे तक कर्फ्यू घोषित किया गया। इस बार बड़ा बदलाव ये रहा कि सब्ज़ी, दूध, मिठाई, फूल आदि दुकानें प्रतिदिन सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक नियमित रूप से खुल सकेंगी। इसके अलावा डीएम ने संक्रमण में आई कमी और सरोवर नगरी के पर्यटन को देखते हुए कर्फ्यू में कुछ रियायत भी दी हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में पहली बार...अब पहाड़ी मार्गों पर दौड़ेंगी चार पहियों वाली खास बसें

यह भी पढ़ें: भारत में दर्ज हुई कोरोना वैक्सीन के कारण पहली मौत, केंद्र ने की पुष्टि

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: रुद्रपुर में दिन दहाड़े मचा हड़कंप, विवाद के चलते दो सगे भाइयों को गोलियों से भून डाला

यह भी पढ़ें 👉  खत्म होगा शिक्षक बनने का इंतजार,उत्तराखंड में 451 पदों पर निकली भर्ती

डीएम गर्ब्याल ने कहा कि नैनीताल, भीमताल, नौकुचियाताल, सातताल, सरिता ताल में नाव संचालन एवं घुड़सवारी प्रातः 8 बजे से सांय 5 बजे तक अनुमन्य होगी। नाव संचालक, नाविक, घोड़ा स्वामी तथा घुड़सवार राज्य एवं जिला प्रशासन द्वारा समय-समय पर जारी दिशा निर्देशों का अनुपालन करना अनिवार्य होगा। ध्यान रखने योग्य बात ये भी है कि नाव में चालक के अतिरिक्त दो व्यक्तियों के बैठने की ही अनुमति होगी। साथ ही पैडल बोट मे केवल दो ही व्यक्ति बैठ सकेंगे।

नाव को सेनिटाइज करना, चालक व सवारियों का मास्क पहनना, लाइफ जैकेट को उपयोग करना अनिवार्य होगा। DM गर्ब्याल ने पुलिस क्षेत्राधिकारी, अधिशासी अधिकारी,पर्यटन अधिकारी, थानाध्यक्ष, नाव एवं घोड़ा संचालक समिति को निर्देश दिए कि वे जारी निर्देशों का गंभीरता से अनुपालन करना सुनिश्चित करेंगे। ऐसा ना होने पर आपदा प्रबन्धन एक्ट के तहत कार्यवाही भी की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड क्रिकेट टीम के दो गेंदबाजों का भारतीय चैलेंजर ट्रॉफी में चयन

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: DM गर्ब्याल ने जारी की गाइडलाइन, अब हर दिन नियमित रूप से खुलेंगी ये दुकानें, पूरा पढ़ें

यह भी पढ़ें: अजीब: पाकिस्तान में मुफ्त में बर्गर नहीं देने पर पुलिस ने रेस्त्रां के पूरे स्टाफ को किया गिरफ्तार, जानें मामला

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: गोदमु गांव के पूर्व प्रधान ने खुद को मारी गोली,आर्थिक स्थिति बनी वजह!

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी लालकुआं पुलिस की बड़ी कार्रवाई, जंगल से अवैध हथियारों के साथ पकड़े तीन युवक

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top