Almora News

भारतीय सेना में जाने का बढ़िया मौका, रानीखेत में 21 सितंबर से आयोजित होगी कोटा भर्ती रैली


भारतीय सेना में जाने का बढ़िया मौका, रानीखेत में 21 सितंबर से आयोजित होगी कोटा भर्ती रैली

रानीखेत: भारतीय सेना का हिस्सा बनने का सपना देखने वाले नौजवानों के लिए अच्छी खबर है। 21 सितंबर से रानीखेत में कोटा भर्ती रैली शुरू हो रही है। हालांकि ये भर्ती केवल सैन्य परिवारों के युवाओं के लिए ही आयोजित की जा रही है। कुमाऊं रेजीमेंट केंद्र के सोमनाथ मैदान में इस रैली का आयोजन होना है।

Ad

गौरतलब है कि कोरोनाकाल के कारण लंबे समय बाद कुमाऊं रेजीमेंट केंद्र कोटा भर्ती रैली का आयोजन कर रहा है। केंद्र से विज्ञप्ति जारी की गई है। जिसके तहत अनेकों पदों के लिए प्रस्तावित तीन दिनी भर्ती रैली में देश के विभिन्न राज्यों के सैन्य आश्रित नौजवानों को किस्मत आजमाने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी से भाजपा के जोगिंदर रौतेला ने भरा नामांकन, बोले मैं एक खुली किताब हूं...

विज्ञप्ति के मुताबिक यूनिट हेडक्वाटर भर्ती रैली के तहत पहले दिन 21 सिंतबर को सैनिक जनरल ड्यूटी (कुमाऊंनी, गढ़वाली, गोरखा) की भर्ती होगी। जिसके लिए उत्तराखंड के पिथौरागढ़, चंपावत और बागेश्वर जिलों के सैन्य परिवारों से जुड़े युवा भाग लेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  भाजपा ने काटा कुमाऊं के दो सीटिंग विधायकों का टिकट, नए चेहरों को मिली जिम्मेदारी

इसके साथ ही सैनिक ट्रेडमैन की भी भर्ती होना भी निर्धारित किया गया है। इस भर्ती में देश के हरेक राज्य व जातियों के सैन्य आश्रित अभ्यर्थी प्रतिभाग कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  आप ने उत्तराखंड में जारी की प्रत्याशियों की पांचवी लिस्ट, कांग्रेस की बागी नेत्री को भी दिया टिकट

फिर 22 सितंबर को भी प्रदेश के अल्मोड़ा, ऊधमसिंह नगर, नैनीताल सहित शेष उत्तराखंड के सैन्य आश्रितों के लिए सैनिक जीडी (कुमाऊंनी, गढ़वाली, गोरखा) की भर्ती होगी। इसी दिन विभिन्न राज्यों और जातियों के नौजवानों के लिए सैनिक ट्रेडमैन-म्यूजीशियन की भी भर्ती होगी।

बहरहाल तीन दिवसीय रैली के अंतिम दिन यानी 23 सितंबर को सैनिक जीडी-स्पोर्ट्समैन (अहीर, नागा) की भर्ती होगी। जिसमें उप्र, मध्य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ और उत्तर-पूर्वी राज्यों के सैन्य आश्रित अभ्यर्थी शामिल होंगे।

To Top