Uttarakhand News

कोरोना काल में कैबिनेट मंत्री का युवाओं को तोहफा,जारी किए इंजीनियरों की भर्ती के निर्देश

कोरोना काल में कैबिनेट मंत्री का युवाओं को तोहफा,जारी किए इंजीनियरों की भर्ती के निर्देश

देहरादून: कोरोना काल में नौकरी का मौका मिलना यानी अपने आप में आपदा में अवसर मिलने जैसा है। जो युवा सरकारी नौकरी की राह में बैठे हुए हैं, उनके लिए अच्छी खबर है। उत्तराखंड के पेयजल मंत्री ने जल संस्थान व पेयजल विभाग में जेई की भर्ती के निर्देश दे दिए हैं। जिसके बाद प्रदेश में जल जीवन मिशन के दूसरे चरण की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार करने में अभियंताओं को कोई कमी नहीं आएगी।

पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने शुक्रवार को विधानसभा स्थित कार्यालय में हुई समीक्षा बैठक में इस बारे में निर्देश दिए। बैठक में कैबिनेट मंत्री ने जिलों में जल संस्थान एवं पेयजल निगम में 50-50 अवर अभियंताओं (जेई) की आउटसोर्स के माध्यम से भर्ती के निर्देश दिए। देखा जाए तो इससे जहां विभाग को भी अभियंताओं की कमी नहीं होगी तो वहीं युवाओं को रोजगार का मौका भी मिल सकेगा।

यह भी पढ़ें: स्टाफ नर्स भर्ती हुई स्थगित, सीएम ने कहा हर जिले में हो परीक्षा का आयोजन

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में बढ़ा रिकवरी रेट, 8 हजार से ज्यादा लोगों ने कोरोना वायरस को हराया

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में कोरोना Curfew 14 दिन बढ़ाया गया, बाजार रात 9 बजे बंद होगा

कैबिनेट मंत्री चुफाल ने बताया कि इस संबंध में सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं। इसके साथ ही पेयजल से जुड़े तमाम अधिकारियों को कहा गया है कि सभी तैयारियां मॉनसून से पहली ही पूरी कर ली जाएं। उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ाई जारी है मगर रोजगार को भी प्राथमिकता देनी होगी। इससे ही समाज को और पेयजल योजना के कार्यों को फायदा होगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में 10वीं पास युवाओं की भी लगेगी पोस्ट ऑफिस में नौकरी, तुरंत करें आवेदन

बिशन सिंह चुफाल ने सख्त निर्देश दिए हैं कि सभी कार्य जल्द से जल्द होने चाहिए। इसके अलावा उन्होंने श्रमिकों के भुगतान में देरी ना करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में मानसून से पहले सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने की बात कही। साथ ही नमामि गंगे मिशन के तहत तमाम योजनाओं में तेजी लाने को भी कहा। मानसून को देखते हुए पहले ही सारा इंतजाम करने की बात भी मंत्री ने कही।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में कोरोना Curfew 14 दिन बढ़ाया गया, बाजार रात 9 बजे बंद होगा

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: ऊँचापुल रामलीला मैदान में शनिवार को नहीं होगा वैक्सीनेश

यह भी पढ़ें: नैनीताल:बाहर से आने वालों को 7 दिन के लिए होना पड़ेगा क्वारंटाइन,CDO ने दिए निर्देश

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: शिक्षा विभाग को मिली स्कूलों की शिकायत, अब होगी जांच

यह भी पढ़ें: जय हो बाबा बदरी-केदार, ऑनलाइन पूजा के लिए खुल गए हैं द्वार, यहां करें रजिस्ट्रेशन

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top