Nainital-Haldwani News

नशे में धुत व्यक्ति से हो जाती बड़ी चूक,नैनीताल पुलिस ने बचाए पांच लाख रुपए


नैनीताल: जिले की पुलिस ने एक परिवार को आर्थिक नुकसान होने से बचाया। वह भी 5 लाख रुपए का नुकसान। पुलिस वक्त पर नहीं पहुंचती को रुपए कही भी खो सकते थे। मामला नैनीताल का है। सोमवार को एक व्यक्ति बैग लेकर घूम रहा था। वह नशे में था और बैग में 5 लाख रुपए थे। वह इतने नशे में था कि होटल रेस्टोरेंट्स में बैठकर अपने पास रखी ₹5 लाख की नकदी निकालकर लोगों में दिखा था। मामले की सूचना जैसे ही मल्लीताल पुलिस को मिली तो वह घटना स्थल पर पहुंची। व्यक्ति नशे में था और बाजार का माहौल खराब ना हो इसके लिए उसे थाना मल्लीताल कार्यालय पर लाया गया।

यह भी पढ़ें: IAS दीपक रावत ने एक बार फिर पेश की मिसाल, खुद ही शुरू कर दी गंगा की सफाई

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के लोग करेंगे इलेक्ट्रिक ट्रेन का सफर,मार्च में पूरा हो जाएगा काम

पुलिस ने पूछताछ की तो सामने आया कि वह रिटायर्ड अवर अभियंता है। यह रकम जमीन खरीदी को पूरा करने हेतु एसबीआई नैनीताल से निकाली गई है। पुलिस ने जानकारी को कन्फर्म करने के लिए एस.बी.आई. ब्रांच मैनेजर देवकी कबड़वाल ने बात कर मामले की पुष्टि की जो सही थी। व्यक्ति नशे में था और रुपए लेकर उन्हें छोड़ देना खतरे से खाली नहीं था। पुलिस ने व्यक्ति के घर फोन कर उनके पारिवारिक सदस्य को थाने बुलाकर नगद 5 लाख रुपये व उपरोक्त व्यक्ति को घर पहुंचाने की जिम्मेदारी देकर सुपुर्द किया गया। मल्लीताल पुलिस के इस कृत्य से सम्बंधित परिवार एवं स्थानीय जनता द्वारा मित्र पुलिस की सराहना की गई।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी-भीमताल मार्ग 8 नवंबर तक रहेगा बंद,सुबह 10 से शाम 5 तक नहीं कर पाएंगे यात्रा

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:स्कूल खुलने के पहले दिन छात्र निकला कोरोना पॉजिटिव,अभिभावक भी संक्रमित

इससे पहले भी नगर की पुलिस इस तरह के मामलों में अपनी साफ कार्यशैली से चर्चा में रही है। कई मामलों में पुलिस ने सैलानियों के खोए पर्स व कीमती सामान भी लौटाया है। इसके अलावा आजकल कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए पुलिस ने अभियान चलाया है। मास्क नहीं पहनने वालों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है। इसमें सैलानी भी शामिल हैं। पुलिस को विरोध का सामना भी करना पड़ रहा है लेकिन उन्होंने साफ कर दिया है कि कोविड के खतरे को देखते हुए लापरवाही बिल्कुल भी बर्दास्त नहीं की जाएगी।

यह भी पढ़ें: पर्यटन मंत्री का गढ़वाल दौरा, टिहरी बांध से जुड़ी समस्या का हल जल्द निकलेगा

यह भी पढ़ें: राज्य में पहली बार, नैनीताल प्रशासन ने महिलाओं के रोजगार के लिए आउटलेट खोला

To Top