Nainital-Haldwani News

सैलानियों से गुलज़ार हुआ नैनीताल, चिड़ियाघर व बोटैनिकल गार्डन के गेट भी खुले


सैलानियों से गुलज़ार हुआ नैनीताल, चिड़ियाघर व बोटैनिकल गार्डन के गेट भी खुले

नैनीताल: कोरोना की दूसरी लहर के कारण मचा उत्पात अब धीरे धीरे कम हो रहा है। पर्यटकों ने पर्यटन नगरी में आना शुरू कर दिया है। तमाम घूमने की जगह दोबारा खुलने लगी हैं। नैनीताल के चिडिय़ाघर, बॉटनिकल गार्डन व वाटरफॉल भी बुधवार से खोल दिए गए हैं।

संक्रमण के मामलों के बढ़ने के बाद लगभग सभी पर्यटन स्थलों को बंद करने व पर्यटन से संबंधित गतिविधियों को रोकने का फैसला लिया गया था। मगर अब एक बार फिर पर्यटकों की आवाजाही से नैनीताल गुलजार होने लगा है। उधर कार्बेट पार्क खुलने से पहले दिन 168 पर्यटकों ने डे सफारी का आनंद लिया।

यह भी पढ़ें 👉  खत्म होगा शिक्षक बनने का इंतजार,उत्तराखंड में 451 पदों पर निकली भर्ती

बता दें कि बंदी के कारण जू और कॉर्बेट प्रशासन के सामने बजट तक की दिक्कतें आ गई थीं। नैनीताल जू प्रबंधन को तो बार-बार विज्ञापन निकालकर लोगों से वन्‍यजीवों को एडॉप्‍ट करने की अपील करनी पड़ी। लेकिन अब संक्रमण कम हुआ तो सबकी सांस में सांस आई है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की संस्कृति को बचाना है, राज्य में भू-कानून लाना है, ट्वीटर पर कर रहा है ट्रेंड

यह भी पढ़ें: भाजपा चिंतन शिविर खत्म होने के बाद सीएम तीरथ सिंह रावत को दिल्ली बुलाया गया

नैनीताल जू के वन क्षेत्राधिकारी अजय रावत के मुताबिक मुख्य वन्य जीव प्रतिपालक द्वारा जीबी पंत प्राणी उद्यान नैनीताल, नारायण नगर स्थित बॉटनिकल गार्डन व सडिय़ाताल स्थित वॉटरफॉल को बुधवार से खोलने के आदेश मिले। जिसका अनुपालन करते हुए इन्हें खोला गया। कोरोना की गाइजलाइन का पूरा पालन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में पहली बार...अब पहाड़ी मार्गों पर दौड़ेंगी चार पहियों वाली खास बसें

इधर वन मंत्री हरक सिंह रावत ने कॉर्बेट पार्क में डे सफारी शुरू करने को लेकर हरी झंडी जिप्सियों हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वन मंत्री ने कहा कि कोविड के चलते हुए नुकसान से अब राहत मिलेगी। बहरहाल कार्बेट में नाइट स्टे 15 नवंबर तक बंद रहेगा। सीटीआर निदेशक राहुल ने बताया कि पहले दिन बिजरानी जोन में 26 जिप्सियों से 150 व गिरिजा जोन में तीन जिप्सी से 18 पर्यटक सफारी के लिए गए।

यह भी पढ़ें 👉  RTI में खुलासा, विधायक निधि खर्च करने में नंबर वन हैं संजीव आर्य

यह भी पढ़ें: सीएम तीरथ सिंह रावत ने किया साफ,हालात सामान्य होने पर ही स्कूल और कॉलेज खोले जाएंगे

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में बंदी रक्षकों के 213 पदों पर निकली भर्ती, सैलरी पर डालें नज़र

यह भी पढ़ें: पेट्रो पदार्थों पर टैक्स कम करेगी उत्तराखंड सरकार,CM रावत ने कहा जल्द हो सकती है घोषणा

यह भी पढ़ें: Youtube पर पवनदीप राजन लूट रहे वाहवाही, नए गाने को पांच दिन में मिले एक करोड़ व्यूज़

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top