नैनीताल: दिल्ली से आने वालों के लिए सख्त हुआ रोडवेज,कोरोना जांच के लिए बनाया नया Rule

नैनीताल: कोरोना एक बुरी परछाई की तरह है जो अबतक कई घरों में अंधेरा कर चुकी है। लिहाजा इससे बचने का उजाला नियमों का पालन करने पर ही व्यक्ति को मिल सकता है। इसी कड़ी में उत्तराखंड रोडवेज ने सख्ती बढ़ा दी है। कई बस अड्डों पर नियमित जांचें हो रही हैं।

नैनीताल जिले में कोरोना की स्थिति बद से बदतर हो गई है। जिसे देखते हुए अब प्रशासन ने भी कड़ाई से नियमों को लागू करना शुरू कर दिया है। इसी को देखते हुए अब दिल्ली से आने वाले रोडवेज यात्रियों के लिए नया प्लान बनाया गया है। अब यात्री बीच रास्तों में नहीं उतर सकेंगे।

रामनगर की बात करें तो मार्च महीने में करीबन 200 लोग पॉजिटिव पाए गए थे। अप्रैल भी कुछ खास दिन लेकर नहीं आया है। अबतक 81 लोग संक्रमित हो चुके हैं। शासन द्वारा जारी आदेशों के बाद दिल्ली से आने वालों की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: नैनीताल समेत चार जिलों में क्रिकेट लीग को किया गया स्थगित, रिस्क लेने के मूड में नहीं CAU

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी महिला अस्पताल के डॉक्टर समेत जिले में 205 संक्रमित, डीएम गर्ब्याल हुए आइसोलेट

साथ ही जिन सवारियों के पास रिपोर्ट नहीं है, उन्हें रास्ते में रैपिड एंटीजन टेस्ट करवाना पड़ रहा है। बता दें कि अबतक 12 यात्री पॉजिटिव निकल चुके हैं। रामनगर में इसी बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन अब रोडवेज स्टेशन पर दिल्ली से आने वाले पर्यटकों की जांच करेगा।

साथ ही यात्रियों को सीधे स्टेशन पर ही उतारने के आदेश जारी किए जाएंगे। कोविड के नोडल अधिकारी डॉ. प्रशांत कौशिक ने यह जानकारी दी कि कंडक्टर-चालक अब यात्रियों को रास्तों में नहीं उतारेंगे। बल्कि सभी को रोडवेज स्टेशन आना पड़ेगा।

लाजमी है कि इसके चलते दिल्ली से आ रहे यात्रियों की स्टेशन पर कोरोना जांच हो सकेगी। साथ ही उनकी पूरी ट्रेवल हिस्ट्री के बारे में भी जानकारी मिलेगी। इसके लिए परिवहन निगम के अधिकारियों के स्तर से रोडवेज के बस चालकों को निर्देशित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: IIT रुड़की के क्वारंटाइन सेंटर में छात्र की संदिग्ध हालत में मौत, मचा हड़कंप

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में सरकारी दफ्तरों के लिए गाइडलाइन जारी, इन लोगों की एंट्री बंद

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस का प्रकोप तेज, उत्तराखंड के कुल 58 इलाकों में लॉकडाउन

यह भी पढ़ें: 15 अप्रैल को चुनाव प्रचार की धूम में सल्ट पहुंचेंगे CM तीरथ सिंह रावत, शुरू हुई तैयारियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *