IIT रुड़की के क्वारंटाइन सेंटर में छात्र की संदिग्ध हालत में मौत, मचा हड़कंप

0
564

रुड़की: देश के सबसे बड़े संस्थानों में से एक आईआईटी में एक छात्र का शव मिलने से हड़कंप की स्थिति बन गई। जानकारी के अनुसार छात्र कोरोना संक्रमित के प्राइमरी संपर्क में आया था इसलिए नेगेटिव रिपोर्ट के बाद उसे क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था।

कोरोना ने ना जाने कितनी ही जाने अब तक ले ली हैं। इस बार रुड़की से हैरान करने वाला वाक्या सामने आया है। क्वारंटाइन सेंटर में छात्र की संदिग्ध हालत में मौत हो गई है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान रुड़की के निदेशक प्रोफेसर अजित कुमार चतुर्वेदी से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को छात्र की मौत हुई है।

उन्होंने मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि एमटेक का छात्र 11 अप्रैल से अनवरत शिक्ष केंद्र में बने क्वारंटाइन सेंटर में रह रहा था। छात्र की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव थी। घटनाक्रम के अनुसार बुधवार को क्वांरंटाइन सेंटर में छात्र बेहोश मिला।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में सरकारी दफ्तरों के लिए गाइडलाइन जारी, इन लोगों की एंट्री बंद

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस का प्रकोप तेज, उत्तराखंड के कुल 58 इलाकों में लॉकडाउन

जब उसे संस्थान के अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जानकारी के मुताबिक उसे कोरोना मरीज के संपर्क में आने की वजह से क्वारंटाइन में रखा गया था। संस्थान के निदेशक ने जानकारी दी कि गुरुवार को सिविल अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा। जिसके बाद ही मौत का कारण पता लग सकेगा।

बता दें कि पूरे प्रदेश की ही तरह रुड़की मे भी हालात ठीक नहीं हैं। लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसलिए अब प्रशासन ने सख्ती और बढ़ा दी है। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. संजय कंसल ने बताया कि जांच के लिए और कोरोना मरीजों को देखने के लिए टीमें बढ़ा दी गई हैं। साथ ही मरीजों को तुरंत दवा उपलब्ध करवाई जाए और हालत खराब होने पर अस्पताल लाया जाए, इस बाबत भी निर्देश दे दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: 15 अप्रैल को चुनाव प्रचार की धूम में सल्ट पहुंचेंगे CM तीरथ सिंह रावत, शुरू हुई तैयारियां

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी में होटलों को कोविड अस्पताल बनाने की तैयारी,DM गर्ब्याल ने दिए निर्देश

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:अफसोस कि घरवाले नहीं समझ पाए विशाल की मनोदशा,एक टेंपो बना खुदकुशी का कारण

यह भी पढ़ें: केंद्र का बड़ा फैसला,बिना परीक्षा के पास होंगे 10वीं के छात्र,12वीं को लेकर संशय बरकरार

Advertisement: EduMount International School

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here