Uttarakhand News

वजह भले ही विवादित बयान रहे, मगर बतौर CM तीरथ सिंह रावत ने चर्चाएं खूब बंटोरी


वजह भले ही विवादित बयान रहे, मगर बतौर CM तीरथ सिंह रावत ने चर्चाएं खूब बंटोरी

हल्द्वानी: केवल 115 दिन के कार्यकाल के बाद इस्तीफा देने वाले प्रदेश के 10वें मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत इन चंद महीनों में खूब चर्चाओं में रहे। गौरतलब है कि चर्चाओं का केंद्र कई बार तीरथ सिंह रावत के विवादास्पद बयान रहे। सोशल मीडिया में तो मानो हर बयान से भूचाल आ गया था।

कुछ बयान तो ऐसे थे जिन्हें राजनैतिक दलों के नेताओं की तीखी टिप्पणी तो झेलनी ही पड़ी साथ ही बड़े सेलेब्रिटियों के तंज भी सहने पड़े। रिप्ड जीन्स से लेकर शॉर्ट्स तक तीरथ सिंह रावत ने कई बार लोगों को खुद के खिलाफ बोलने के मौके दिए।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:11वें सीएम की रेस में ये 4 नाम सबसे आगे,बाकि तो भाजपा चौंकाने के लिए विख्यात है

यह भी पढ़ें: सीएम पद से इस्तीफे के बाद तीरथ सिंह रावत ने सल्ट उपचुनाव का किया जिक्र

तीरथ सिंह रावत के विवादास्पद बयान

1. कोरोना की दूसरी लहर के बीच शुरू हुए कुंभ मेले को लेकर तीरथ सिंह रावत ने कहा था कि 12 साल बाद कुंभ आया है। जितने लोग आना चाहें, आ जाएं। जी भर कर नहाएं। बिना किसी कोरोना जांच के आइए। तीरथ सिंह रावत ने किसी भी तरह की रोक टोक के लिए अधिकारियों को मना किया था। इस कदम को पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जोखिम भरा कदम बताया था।

यह भी पढ़ें 👉  दुर्गा एनक्लेव कॉलोनी में सनसनी, मकान मालिक ने किरायेदार को मारी गोली, हुई मौत

2. सीएम तीरथ सिंह रावत ने हरिद्वार के एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भगवान का दर्जा भी दे दिया। उन्होंने कहा था कि राम व कृष्ण की तरह ही आने वाले समय में लोग नरेंद्र मोदी को पूजेंगे।

3. देहरादून में आयोजित बच्चों में नशे की लत को लेकर हुए एक कार्यक्रम में सीए तीरथ सिंह रावत ने कहा था कि युवाओं को फटी जीन्स पहने देखना चकित करता है। एक किस्से का जिक्र करते हुए तीरथ सिंह रावत ने कहा थी फटी जीन्स पहनना नई पीढ़ी को क्या संस्कार देता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड की शान है ऋषभ...WTC में एक हज़ार रन पूरे करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बने पंत

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के 10वें मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

यह भी पढ़ें: फिलहाल मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत NOTOUT, प्रेस वर्ता में इस्तीफा नहीं,गिनाई उपलब्धियां

4. जीन्स के बाद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शॉर्ट्स को भी नहीं छोड़ा। कॉलेज का किस्सा सुनाते हुए उन्होंने कहा कि श्रीनगर यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान पहाड़ी की ही एक लड़की चंडीगढ़ से श्रीनगर आई। उसकी हाफ…कट…क्या बोलते हैं। पहली बार नया-नया। तो ऐसे देख रहे थे लड़के उसको.. बस आ गई मुंबई से। उसका कुछ दिन ऐसा मजाक बना, ऐसा मजाक… क्योंकि सारे पीछे भागने शुरू कर दिए। यूनिवर्सिटी में पढ़ने आए हो, क्यों… क्या होगा….।

5. उत्तराखंड के रामनगर में एक कार्यक्रम के दौरान पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत कोरोना महामारी को लेकर हो रही चर्चा में हैरान करने वाले बयान दे गए। उन्होंने कहा भारत ने हर देश से भी अच्छे तरीके से महामारी का सामना किया है। इसी दौरान उन्होंने भारत को 200 साल अमेरिका की गुलामी में रहने की बात कह दी। जबकि भारत अमेरिका नहीं बल्कि ब्रिटिश का गुलाम रहा। 

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में कोरोना वायरस की नई SOP जारी, शादी समारोह के लिए बनाए गए नियम

6. रामनगर में तीरथ ने एक कार्यक्रम में कहा कि ‘लोगों में सरकार द्वारा बांटे गए चावल को लेकर जलन भी होने लगी कि दो सदस्यों वालों को 10 किलो जबकि 20 सदस्य वालों को एक क्विंटल अनाज क्यों दिया गया ? उन्होंने कहा की  ‘भैया इसमें दोष किसका है, उसने 20 पैदा किए, आपने दो किए, तो उसको एक क्विंटल मिल रहा है, इसमें जलन काहे का। ‘ 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड का अगला सीएम कौन…केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर पर्यवेक्षक बनाए गए

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत पहुंचे देहरादून, कर सकते हैं राज्यपाल से मुलाकात

To Top