Nainital-Haldwani News

टेंशन फ्री होकर कीजिए कुमाऊं दर्शन, पर्यटक पुलिस आपको कोई दिक्कत नहीं होने देगी


Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: पर्यटक सीजन में जाम की समस्या से बड़ी कोई समस्या नजर नहीं आती। नैनीताल से लेकर कुमाऊं के विभिन्न पर्यटन स्थलों पर लगातार दूसरे राज्यों से सैलानी आते हैं। छुट्टियां मनाने आने वाले पर्यटकों को अधिकतर रास्ते में ही जाम की समस्या से जूझना पड़ता है। इसके अलावा उन्हें कई और भी मुश्किलें होती हैं। जिस कारण उनका अनुभव भी खट्टा हो जाता है। साथ ही स्थानीय लोगों को भी दिक्कतें होती हैं।

मगर अब ऐसा नहीं होगा। अब सड़कों पर सीपीयू या अन्य पुलिस की तरह ही पर्यटक पुलिस भी दिखाई देगी। जी हां, पर्यटक पुलिस यानी कि जो पर्यटन और कुछ हद तक यातायात संबंधी समस्याओं को सुलझाने का काम करेगी। इस बारे में डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि अब सड़कों पर पर्यटक पुलिस की तैनाती की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  भवाली- नैनीताल मोटर मार्ग दिन में खुलेगा और रात में रहेगा बंद, जरूर नोट कर लें टाइमिंग

डीआईजी कुमाऊं भरणे ने कहा कि 50 पुलिसकर्मियों को एटीआई में केबीएन के माध्यम से ट्रेनिंग दिलाई जाएगी। यह पुलिस पर्यटकों की मदद करने के लिए हर दम तैनात रहेगी। उन्होंने बताया कि पर्यटकों को कोई परेशानी ना हो, इसलिए पर्यटक पुलिस का गठन किया गया है। इससे कई तरह की समस्याओं से राहत मिल सकेगी।

यह भी पढ़ें 👉  हर घर तिरंगा अभियान से जुड़ा शैमफोर्ड स्कूल, बच्चों ने निकाली रैली

गौरतलब है कि पहले भी कुछ पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग दी गई थी। लेकिन काफी संख्या में पुलिसकर्मियों का तबादला इधऱ से उधर हो गया। जिस वजह से यह प्लान फ्लोर पर नहीं उतर सका। मगर अब नए सिरे से पर्यटक पुलिस को ट्रेनिंग के बाद पुलिस चौकियों पर तैनात किया जाएगा। ताकि सैलानियों की परेशानियों को दूर किया जा सके।

Join-WhatsApp-Group
To Top