HomeNewsUttarakhand Newsउत्तराखंड पहुंची वैक्सीन की नई खेप, दो लाख डोज आने के बाद...

उत्तराखंड पहुंची वैक्सीन की नई खेप, दो लाख डोज आने के बाद भी खत्म नहीं हुआ इंतज़ार


देहरादून: प्रदेश में वैक्सीन की नई खेप पहुंच चुकी है। सोमवार को यह खेप यहां पहुंची है। बाकी डोज आज पहुंचेगी। जानकारी के अनुसार शाम तक खेप को जिलेवार बांट भी दिया गया है। बता दें कि वैक्सीन की कमी के कारण ही टीकाकरण अभियान पर जरा ब्रेक लगे हुए थे। बहरहाल यह खेप 45 से ऊपर वालों के लिए ही काम में ली जाएगी।

उत्तराखंड में मंगलवार को दो लाख वैक्सीन की डोज आई। बताया जा रहा है कि मंगलवार को भी 1.20 लाख वैक्सीन की डोज पहुंचने वाली हैं। राज्य प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. कुलदीप सिंह मर्तोलिया ने बताया कि सोमवार दोपहर में वैक्सीन की दो लाख खुराक दून पहुंच गई थीं।

यह भी पढ़ें: आरासल्पड़:किशोरी की पहचान उजागर करने वालों के खिलाफ केस दर्ज,वीडियो देखें

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: कोरोना Curfew पर नया अपडेट, 6 मई तक रहेगा लागू

उन्होंने बताया की टीकाकरण अभियान को पहले की तरह तेज़ी से संचालित करने के लिए सोमवार शाम तक ही वैक्सीन को जिलों में बांट दिया गया। गौरतलब है कि वैक्सीन की यह खेप 45 से अधिक उम्र वालों के लिए है। डॉ. कुलदीप सिंह मर्तोलिया ने बताया कि राज्य में 710 केंद्र कोविड टीकाकरण केंद्र लिए बनाए गए हैं। सभी केंद्रों पर जिला स्तर की टीमें जुटी हुई हैं।

गौर करने वाली बात यही है कि 18-44 साल आयुवर्ग का वैक्सीनेशन अभी भी शुरू नहीं हो सकेगा। बता दें कि अब भी प्रदेश को इस वर्ग के लिए वैक्सीन का इंतजार है। लिहाजा पहले यह तय हुआ था कि 1 मई से ही 18 से ऊपर वालों को टीका लगाने लगेगा। मगर वैक्सीन की शॉर्टेज से यह संभव नहीं हो सका।

डॉ. मर्तोलिया की मानें तो 18-44 वर्ष आयुवर्ग के लिए वैक्सीन की डोज का अभी इंतजार किया जा रहा है। इसलिए यह खेप मिलने तक 45 वर्ष से अधिक उम्र वालों का अधिक से अधिक टीकाकरण करने पर जोर दिया जा रहा है, ताकि टीकाकरण केंद्रों पर ज्यादा भीड़ न लगे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड मेडिकल बुलेटिन: दो दिन में 6279 लोगों ने कोरोना वायरस को हराया

यह भी पढ़ें: भुवन जोशी की मौत से पहले का वीडियो, ग्रामीणों के साथ बातचीत वायरल

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: नन्हे मुन्हो पर भी हो रहा है कोरोना का वार, हफ्तेभर का आंकड़ा हुआ 40 पार

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी में बनकर तैयार हुआ अस्थायी शमशान घाट, व्यवस्थाओं पर डालें नज़र

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here