National News

अब पाकिस्तान को मिलेगा को मुंहतोड जवाब,गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बुलाई मीटिंग

नई दिल्ली।  जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में हुए आतंकी हमले के कार्रवाई के भारत ने अपनी तैयारी शुरू कर दी। इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को आश्वासन दिया है कि इस हमले में शामिल लोग अब चैन से नही बैठ पाएंगे। जैश-ए- मोहम्मद द्वारा किए गए हमलें में 17 जवान शहीद हो गए।  भारत में हुए इस हमलें से पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्से का रूप सामने आ रहा है। सोशल मीडिया में लोगों ने ये तक सलाह दी है कि पाक को सबक सिखाने के लिए उसके सेना घर में जाकर हमला करना होगा। गृहमंत्री राजनाथ सिंह की सोच भी कुछ इसी प्रकार की और पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब देने के लिए उन्होंने  दिल्ली में अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में  रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर भी शामिल होंगे।

वहीं गृहसचिव राजीव महर्षि सोमवार को कश्मीर दौरे पर जाएंगे और स्थिति का जायजा लेंगे। आधिकारिक सूत्रों से मिल रही खबर के अनुसार वो राज्य सरकार के वरिष्ठ पुलिस ऑफिसर से भई मिलेंगे। गृह सचिव राजीव महर्षि को जम्मू-कश्मीर के उरी में आतंकवादी हमले के स्थिति का जायजा लेने के लिए  गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने निर्देश दिए थे।

सूत्रों से ये खबर भी मिल रही है कि कि भारतीय सेना बॉर्डर पर तोप तैनात करने के साथ अन्य ऑपरेशन  की मांग कर उठा सकती है। इसके साथ  भारतीय सुरक्षा बलों के अधिकतर जवान चाहते है कि सरकार सीमा पार हमलों पर भी विचार करें।

अगर सरकार एलओसी सीमा पर सेना की तैनाती करती है तो पाकिस्तानी सेना की पोल पट्टी पूरे विश्व के सामने आ सकी है क्योकि  जम्मू-कश्मीर में आतंकियों द्वारा हो रही घुसपैठ के पीछे पाक सेना का ही हाथ है और वो उन्हें मदद भी करती है।

विशेषज्ञों की मानें तो उरी हमले के पीछे जिम्मेदार लोगों को सबक सिखाने के लिए सरकार को सोच समझ कर फैसला लेने की जरूरत है। जल्दबाजी में किया फैसला खुद को भी नुकसान पहुंचा सकता है ।  जम्मू कश्मीर के मामलों को बारीकी से देख रहे भाजपा नेता राम माधव ने कहा कि  संयम रखने का समय समाप्त  हो गए हैं और अब तो  ‘एक दांत के लिए पूरा जबड़ा’ की नीति होनी चाहिए।

 

 

To Top