Auto Tech

क्या आपने डाउनलोड किया नया “व्हाट्सएप्प”

नई दिल्ली- व्हाट्सएप्प ने नए फीचर को लॉन्च किया है। नए फीचर के रूप में व्हाट्सएप्प में स्टेटस अपडेट की सुविधा है जिसमें आप तस्वीरें और वीडियो अपलोड कर सकते हैं। स्टेटस के रूप में यह 24 घंटे तक रहेंगे।

इससे पहले व्हाट्सएप्प स्टेटस अपडेट सीमित अक्षरों या कुछ निश्चित अक्षरों में ही में ही किया जाता था, जैसे- काम पर, उपलब्ध, अच्छा आदि।

 

लेकिन कई लोग नई फीचर को लेकर नाखुशी जाहिर कर रहे हैं। हम यहां आपको 5 कारण बताने की कोशिश कर रहे हैं कि क्यों लोग नए फीचर को ज्यादा पसंद नहीं कर रहे हैं।

1. व्हाट्सएप्प ने प्रोफाइल फोटो के साथ लगने वाले पुराने स्टेटस अपडेट को हटा दिया है। अब आप केवल अपने यूजर नेम और फोन नंबर देख सकते हैं।

2. दूसरी समस्या नए स्टेटस अपडेट में यह है कि आप फोटो, वीडियो या गिफ्ट शेयर कर सकते हैं लेकिन टेक्स्ट को नहीं।

3. नए फीचर में आप तस्वीरें और वीडियो अपलोड तो कर सकते हैं। लेकिन स्टेटस के रूप में यह 24 घंटे तक ही रहेंगे। यानि रोज आपको इसे अपडेट करना पड़ेगा।

4. पुराने व्हाट्सएप्प में चैट टैब के बाद कॉनटैक्ट का टैब था लेकिन अब आपको मैसेज लोगों में जाकर ‘सेलेक्ट कॉनटैक्ट’ करना होगा। इस तरह से अब यह जटिल हो गया।

5. व्हाट्सएप्प निजी बातचीत के लिए के लिए एक स्वर्ग था। लेकिन नए फीचर के बाद कई लोगों को यह फेसबुक, स्नैपचैट या इंस्टाग्राम लगने लगा है।

To Top