Uttarakhand News

उत्तराखंड:पीले राशन कार्ड धारकों के लिए योजना लागू, तीन महीने मिलेगा राशन



हल्द्वानी: कोविड महामारी में लोगों को राशन पानी की परेशानी ना हो इसके लिए सरकार लगातार काम कर रही है। प्रदेश सरकार ने पीले राशन कार्ड धारकों को तीन महीने तक प्रति कार्ड पर 20 किलो राशन देने का निर्णय लिया है। यह योजना फिलहाल मई, जून और जुलाई तक लागू रहेगी। वैसे तो राशन वितरण 18 मई से शुरू होना था लेकिन राशन के गोदाम पर नहीं पहुंचने से देरी हो गई है।

शनिवार को कई डीलरों ने राशन उठान कर लिया है। अब सोमवार से कार्ड धारक यह राशन सस्ता गल्ला दुकान से ले सकेंगे। बता दें कि केंद्र सरकार ने पिछले साल आठ महीनों तक सफेद और गुलाबी राशन कार्ड धारकों को प्रति यूनिट पांच किलो अतिरिक्त राशन बांटा गया था। इस साल भी मई-जून दो महीनों के लिए इस योजना को लागू किया हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  सीएम धामी ने ओखलकाण्डा को दी करोड़ों की सौगात, मोटर मार्ग और स्कूलों की बदलेगी तस्वीर

इसके अलावा राज्य सरकार ने तीन महीनों तक पीले राशन कार्ड धारकों को साढ़े सात किलो के स्थान पर 20 किलो राशन देना तय किया है। रिकॉर्ड पर नजर डाले तो 10 लाख राशन कार्ड धारकों को ये लाभ मिलेगा। राशन डीलरों ने शनिवार से उठान भी शुरू कर दिया है। जिले में कई दुकानों पर सोमवार से इसका वितरण भी शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  शहीद जनरल बिपिन रावत ने बदली भारतीय सेना की तस्वीर,कुछ इस तरह हुई थी सेना में एंट्री

यह भी पढ़ें: नैनीताल: सरकारी अस्पतालों में अब से नहीं होगा टीकाकरण, जिले के नए केंद्रों पर डालें नज़र

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में ठगी, 15 हजार दें, बिना लाइन में लगे लगवाएं वैक्सीन

यह भी पढ़ें: नैनीताल SSP के ऑफिस में तैनात महिला ASI को अज्ञात वाहन ने कुचला, मौत से मचा कोहराम

यह भी पढ़ें: नैनीताल: कांडपाल सर निभा रहे हैं गुरु होने की असली जिम्मेदारी, कुमाऊंनी भाषा में कर रहे जनसेवा

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top