Almora News

अल्मोड़ा:दुल्हन के संक्रमित निकलने के बाद बारात रास्ते से लौटी,गांव में फिर पहुंची PPE किट


अल्मोड़ा: कोरोना काल की वजह से वो घटनाएं भी सामने आई है जिसकी किसी ने कल्पना नहीं की थी। उत्तराखंड में शादी के आयोजन से पहले कोरोना टेस्ट अनिवार्य किया गया है। ऐसे में कई दुल्हे और दुल्हनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिन आई है और उन्हें पीपीई किट पहनकर शादी करनी पड़ी है। वहीं कइयों की शादी ऑनलाइन माध्यम से संपन्न कराई गई।

हल्द्वानी और पास के इलाकों में इस तरह के कई मामले सामने आए हैं। ताजा मामला अल्मोड़ा जिले का है। शनिवार शादी से कुछ देर पहले दुल्हन के कोरोना पॉजिटिव निकल गई। इसके बाद बाद बारात रास्ते से लौटना पड़ा।

शनिवार को अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट ब्लॉक के तल्ली मिरई गांव में शादी के दिन दुल्हन कोरोना की चपेट में आ गई। इस खबर के सामने आने के बाद परिजनों में हडकंप मच गया। रिपोर्ट आने से पहले दुल्हे के घर से बारात निकल गई थी। वहीं जैसे ही रिपोर्ट आई बारात को वापस भेजना पड़ा। इसके बाद गांव में पीपीई किट मंगवाई गई और वर वधू ने इसे इसे पहनकर शादी की। बारात गरमपानी क्षेत्र से आ रही थी।

द्वाराहाट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. तपन शर्मा ने बताया कि सैम्पल बीते कुछ दिन पहले लिए गए थे। जिसकी रिपोर्ट शादी के दिन आई। दुल्हन की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की सूचना पर बारात में आए लोगों को आधे रास्ते से लौटा दिया गया। जबकि गांव में पीपीई किट भी उपलब्ध कराई गई। इसके बाद दोनों ने फेरे लिए।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top