Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी हल्दुचौड़ निवासी भगत सिंह धामी बने सेना में लेफ्टिनेंट, दादा व पिता के बाद बेटा करेगा देश सेवा


हल्द्वानी हल्दुचौड़ निवासी भगत धामी बने सेना में लेफ्टिनेंट, दादा व पिता के बाद बेटा करेगा देश सेवा

हल्द्वानी: देवभूमि वासियों में सेना में जाने का जज्बा किसी से छिपा नहीं है। यहां पीढ़ियों की पीढ़ियों में देश सेवा करने का हौसला अधिकतर देखने को मिला है। इस बार हल्दुचौड़ के उस परिवार से एक बेटा सेना में लेफ्टिनेंट बन गया जिस परिवार में सेना की वर्दी पहनकर देश सेवा करना एक प्रथा सी बन गई है। हल्द्वानी से सटे हल्दुचौड़ के भगत सिंह धामी ने सेना में शामिल हो कर पूरे इलाके को गर्व के पल दिए हैं।

लालकुआं हल्दुचौड़ निवासी भगत सिंह धामी ने 12वीं तक की शिक्षा घोड़ाखाल सैनिक स्कूल से पूरी की है। इसके बाद उनका चयन एनडीए में हो गया। जहां तीन साल की ट्रेनिंग के बाद एक साल की ट्रेनिंग आईएमए देहरादून में हुई। कड़ी मेहनत और अपने हौसले के दम पर अब भगत सिंह को सेना में लेफ्टिनेंट बनने का मौका मिला है। भगत सिंह धामी कहते हैं कि उनके पिता माता और गुरुजनों का इस सफलता में सबसे बड़ा हाथ है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में होगी महानगरों की तरह पुलिस पेट्रोलिंग, पूरे शहर में घूमेगी डायल 112 स्कॉर्पियो

भगत सिंह धामी के पिता दुर्गा सिंह धामी खुद सेना में सूबेदार के पद पर तैनात हैं। मूल रूप से धारचूला के बंगापानी तहसील के रहने वाले इस परिवार की कई पीढ़ियां देश सेवा में ही लगी हैं। भगत सिंह के दादा भी सेना में हवलदार के पद पर 1984 पर रिटायर हुए हैं। उनके चाचा वीरेंद्र सिंह और खगेंद्र सिंह भी सेना में देश सेवा कर रहे हैं। परिवार में हर कोई इस उपलब्धि से खुश है। सेना में शामिल हो कर इतना बड़ा पद पाना वाकई काबिले तारीफ़ है।

To Top