Uttarakhand News

चारधाम यात्रा: उत्तराखंड सरकार ने देवस्थानम बोर्ड को दिया एक जुलाई तक का समय


रुद्रप्रयाग: चारधाम यात्रा खुलने पर संशय अब भी बरकरार है। पहले सरकार की हां के बाद ना हो गई। उसके बाद पता चला कि यात्रा को लेकर मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है। यह बात भी सामने आई कि देवस्थानम बोर्ड की ओर से तैयारियां पर्याप्त नहीं हैं। लिहाजा सरकार ने तीन जिलों (चमोली, रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी) के लिए यात्रा शुरू करने के आदेश को स्थगित कर दिया। बहरहाल अब सरकार ने द्वस्थानम बोर्ड को एक जुलाई तक का समय तैयारियों को पूरा करने के लिए दिया है।

शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा कि तीन उक्त जिलों के लिए यात्रा शुरू करने का फैसला बोर्ड की ओर से तैयारियां न होने और हाईकोर्ट में विचाराधीन चारधाम यात्रा से संबंधित मामले में बुधवार को होने वाली सुनवाई को देखते हुए ही टाला गया है। सरकार ने यात्रा की अनुमति देने के बाद एसओपी के दृष्टिगत जब देवस्थानम बोर्ड से बात की तो पता चला कि बोर्ड की ओर से यात्रा के संबंध में कोई तैयारियां नहीं की गई हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में पहली बार...अब पहाड़ी मार्गों पर दौड़ेंगी चार पहियों वाली खास बसें

मंत्री सुबोध उनियाल ने यह भी बताया कि देवस्थानम बोर्ड को एक जुलाई तक सभी तैयारियां पूरी कर रिपोर्ट देने को कहा गया है। उन्होंने यह भी कहा कि अदालत से जो भी दिशा-निर्देश मिलेंगे, उसके अनुरूप कदम उठाए जाएंगे। बहरहाल काफी समय से चमोली, रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी समेत अन्य जिले वासी यात्रा खोलने को लेकर मांगें कर रहे हैं। संक्रमण में आई कमी को देखते हुए भी लोगों की मांगे काफी बढ़ गई हैं।

यह भी पढ़ें 👉  छोटे वाहनों के लिए जल्द शुरू होगा गौलापुल, सीएम धामी एक बार फिर निरीक्षण करने पहुंचे

यह भी पढ़ें: भारत में दर्ज हुई कोरोना वैक्सीन के कारण पहली मौत, केंद्र ने की पुष्टि

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: रुद्रपुर में दिन दहाड़े मचा हड़कंप, विवाद के चलते दो सगे भाइयों को गोलियों से भून डाला

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड क्रिकेट टीम के दो गेंदबाजों का भारतीय चैलेंजर ट्रॉफी में चयन

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: DM गर्ब्याल ने जारी की गाइडलाइन, अब हर दिन नियमित रूप से खुलेंगी ये दुकानें, पूरा पढ़ें

यह भी पढ़ें: अजीब: पाकिस्तान में मुफ्त में बर्गर नहीं देने पर पुलिस ने रेस्त्रां के पूरे स्टाफ को किया गिरफ्तार, जानें मामला

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: गोदमु गांव के पूर्व प्रधान ने खुद को मारी गोली,आर्थिक स्थिति बनी वजह!

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी लालकुआं पुलिस की बड़ी कार्रवाई, जंगल से अवैध हथियारों के साथ पकड़े तीन युवक

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top