Uttarakhand News

उत्तराखंड:सोमवार को होगा Curfew पर फैसला,कैबिनेट मंत्री ने दिया अपडेट


देहरादून: कोरोना वायरस को रोकने के लिए उत्तराखंड में Curfew लगाया गया है, जिसका तीसरा चरण खत्म होने वाला है। एक जून तक कोरोना Curfew राज्य में लागू है। सख्ती के बाद राज्य में कोरोना वायरस की चैन टूटी है और सरकार Curfew को आगे भी लागू रख सकती है। कई मंत्री भी इसके पक्ष में हैं क्योंकि कोई भी जल्दीबाजी में जोखिम भरा फैसला लेने के मूड में नहीं है। हालांकि आने वाले दिनों में आमजन की सुविधा के मद्देनजर कुछ रियायत दी जा सकती है। सरकार के कुछ मंत्री भी इसके पक्ष में हैं।

बता दें कि राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए 10 मई को दोपहर एक बजे से 18 मई तक प्रथम चरण का कोविड कर्फ्यू लागू किया गया था। द्वितीय चरण में इसकी अवधि 25 मई सुबह छह बजे तक बढ़ाई गई, जबकि तृतीय चरण में इसे एक जून सुबह छह बजे तक बढ़ाया गया। सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल के अनुसार मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की अध्यक्षता में सोमवार को बैठक होनी है और आगे का फैसला उसी में लिया जाएगा।

दूसरी ओर राज्य में अभी भी कंटेनमेंट जोन की संख्या 350 से ज्यादा है। वहीं केंद्र ने भी साफ किया है कि 30 जून तक इन इलाकों में कोई भी ढील नहीं दी जाएगी। शनिवार को जारी मेडिकल बुलेटिन पर नजर डालें तो संक्रमितों की संख्या 327112 हो गई है। देहरादून जिले में 285 कोरोना मरीज मिले हैं। पिथौरागढ़ में 215, चमोली में 203, हरिद्वार में 186, नैनीताल में 176, अल्मोड़ा में 130, उत्तरकाशी में 98, पौड़ी में 98, ऊधमसिंह नगर में 92, टिहरी में 80, बागेश्वर में 63, रुद्रप्रयाग में 34, चंपावत जिले में 27 संक्रमित मिले हैं। वहीं 58 मरीजों की मौत और 1687 नए मरीज मिले हैं। जबकि 4446 मरीज स्वस्थ हुए हैं।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top