बाप रे बाप, उत्तराखंड में पकड़ा गया नकली दवाईयों का धंधा, लाखों रुपए का माल बरामद

हरिद्वार: आधुनिक ज़माने में कुछ भी एक जैसा हो ना हो मगर नकलीपन एक ऐसी चीज़ है जो हर तरफ देखने को मिल जाती है। इस बार राज्य से नकली दवाइयों के पकड़े जाने की खबर आई है। हरिद्वार पुलिस ने ना सिर्फ लाखों की नकली दवाई बरामद की है बल्कि एक आरोपित को गिरफ्तार भी किया है। जानकारी के अनुसार इस फैक्ट्री से दवाईयों तो अन्य राज्यों में भी बेचा जाता था।

हरिद्वार स्थित लकेश्वरी भगवानपुर क्षेत्र में एक फैक्ट्री संचालित हो रही थी। पुलिस को सूचना मिली की यहां दवाइयों का धंधा चल रहा है। जिसके बाद पुलिस ने औषधि नियंत्रण विभाग के साथ मिलकर फैक्ट्री पर दबिश दी।

मौके पर से कई पेटियों में भरी हुई नकली दवाइयों को बरामद किया गया। साथ ही पुलिस ने जावेद पुत्र इरशाद निवासी गागलहेडी रोड रायपुर थाना भगवानपुर को गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: पार्किंग में लगी आग, चार कारें हो गई स्वाहा, वीडियो देखें

यह भी पढ़ें: पौड़ी जा रही रोडवेज बस में फटा मोबाइल, यात्री की हुई मौत

पुलिस ने आरोपित जावेद से पूछताछ की तो मालूम हुआ कि फैक्ट्री का मालिक डॉ खालिद हुसैन पुत्र इकबाल निवासी सहारनपुर छापे के दिन वहां मौजूद नहीं था। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जावेद ने यह भी बताया कि यह फैक्ट्री खालिद हुसैन ने किराए पर ले रखी है और वह दोनों काफी समय से नकली दवाइयों का धंधा कर रहे हैं।

पुलिस की ओर से पता चला कि मौके से उनकी टीम और औषधि निरीक्षक को करीब सात गत्ते की पेटियां मिली हैं। जिसमें कुल 40 किलो व 20 लाख रुपए की कीमत की नकली दवाएं मिली हैं। कुछ दवाइयां एक ड्रम में भी पड़ी मिली। फिलहाल पुलिस ने फैक्ट्री मालिक समेत सभी आरोपियों के खिलाफ औषधि एवं सौन्दर्य प्रसाधन अधिनियम के साथ ही धोखाधड़ी और हत्या के प्रयास की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: जरूरी खबर उत्तराखंड,हर राशन कार्ड में 20 किलो राशन और दोगुनी चीनी मिलेगी !

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, बिना परीक्षा दिए पास होंगे 10वीं के छात्र

यह भी पढ़ें: CM का आदेश, Curfew के बीच होगी NDA परीक्षा, छात्रों के लिए चलेंगे वाहन

यह भी पढ़ें: चारधाम यात्रा के लिए सीबीएनएएटी, टीआरवीईएनएटी, आरटीपीसीआर सहित तीनों टेस्ट अनिवार्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *