Udham Singh Nagar News

उत्तराखंड:अफसोस कि घरवाले नहीं समझ पाए विशाल की मनोदशा,एक टेंपो बना खुदकुशी का कारण


रुद्रपुर: खुदकुशी की खबरें जितना परेशान करती हैं उससे भी ज़्यादा परेशान करते हैं इन खुदकुशियों के पीछे के कारण। रुद्रपुर में एक युवक ने टेंपो की किश्त ना जमा कर पाने के चलते आत्महत्या कर ली। अपने ही कमरे में युवक मौत के फंदे पर झूल गया। युवक की मौत से घर वालों का रो-रो कर बुरा हाल है।

रुद्रपुर के जगतपुरा आवास विकास स्थित ट्रांजिट कैंप से एक दुखद खबर सामने आई है। कॉलोनी के निवासी 25 वर्षीय विशाल सागर उर्फ मोनू पुत्र जगदीश लाल ने खुद को फांसी लगा ली है। जिसके पीछे का कारण और पूरा मामला जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

दरअसल विशाल सागर ने एक टेंपो ऋण पर लिया था। जिसकी हर महीने की किश्त बंधी हुई थी। अब कोरोना महामारी ने हर किसी की ही कमर तोड़ी है। खास कर आर्थिक रूप से हर किसी को नुकसान पहुंचा है।

यह भी पढ़ें 👉  खत्म होगा शिक्षक बनने का इंतजार,उत्तराखंड में 451 पदों पर निकली भर्ती

यह भी पढ़ें: नैनीताल जिले में स्कूल आज से रहेंगे बंद, डीएम ने जारी किया आदेश

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में कोरोना वायरस के सभी रिकॉर्ड टूटे, सामने आए 1925 केस

लिहाजा विशाल भी टेंपो की किश्त जमा करने को लेकर परेशान चल रहा था। उसपर दबाव और मानसिक तनाव बढ़ता जा रहा था। मंगलवार की रात को विशाल घरवालों से बातचीत करने के बाद कमरे में सोने चला गया।

सुबह साढ़े चार बजे जब मां की आंख खुली तो विशाल के कमरे का दरवाजा बंद था। मां ने अंदर आवाज़ लगाई, दरवाज़ा खटखटाया मगर कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। मां को अजीब लगा तो उसने घर के बाकी सदस्यों को भी उठा लिया। तभी कमरे के अंदर जा कर देखा तो परिवारजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई। अंदर पर्दे के कपड़े से पंखे पर बेटे की लाश लटकी देख सब हिल गए और कोहराम मच गया।

यह भी पढ़ें 👉  छोटे वाहनों के लिए जल्द शुरू होगा गौलापुल, सीएम धामी एक बार फिर निरीक्षण करने पहुंचे

यह भी पढ़ें: सिडकुल फाइबर फैक्ट्री आग, गोदाम में मिला लापता श्रमिक का कंकाल

यह भी पढ़ें: पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का नया ऑफिस खुला तो सियासी गलियारे में शुरू हुई चर्चा

आवास विकास चौकी प्रभारी दिनेश परिहार सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे और जानकारी ली। उन्होंने बताया कि मृतक किश्त ना जमा कर पाने से परेशान था। साथ ही पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

यह भी पढ़ें 👉  बिछड़ों को अपनों से मिला रही उत्तराखंड पुलिस, परिवारों को खुशियां बांट रहा है ऑपरेशन स्माइल

इस मामले में दुखद यह है कि विशाल खुदकुशी से पहले यानी मंगलवार की रात को करीब एक बजे तक घरवालों के साथ बैठा था। पर अफसोस कि घर में कोई उसकी मनोदशा नहीं समझ सका।

यह भी पढ़ें: कार में ले जा रहे थे 80 लाख रुपए का जिंदा जीव, हल्द्वानी पुलिस ने रास्ते से छह को दबोचा

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस का बढ़ा प्रकोप, सरकार ने इन 14 प्राइवेट अस्‍पतालों को पूरी तरह से कोव‍िड अस्‍पताल बनाया

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top