Nainital-Haldwani News

नमन, इंदिरा हृदयेश के अलावा आज तक किसी के नाम दर्ज नहीं हुई ये उपलब्धि


इंदिरा हृदयेश ने वो किया जो कोई ना कर सका, हैरान कर देगी ये उपलब्धि

हल्द्वानी: आयरन लेडी कही जाने वाली इंदिरा हृदयेश को प्रदेश की राजनैतिक किताब से कभी भुलाया नही जा सकेगा। कुमाऊं के मुख्य द्वार हल्द्वानी को संवारने में उनके अदभुत कार्य किए गए। इन कार्यों पर अगर नजर ना भी जाए तो कई युवा नेताओं को इंदिरा के मार्गदर्शन में मिले राजनीति के गुर इस बात का सबूत हैं कि वह कितनी बड़ी शख्सियत थी।

उपलब्धियों के भवसागर में इंदिरा हृदयेश के नाम एक ऐसी उपलब्धि दर्ज है, जो वाकई अद्भुत है। मैडम के नाम से मशहूर इंदिरा हृदयेश अकेली ऐसी नेता रहीं जिनको मंत्री के रूप में उत्तराखंड लोक निर्माण विभाग का मंत्रालय संभालने की जिम्मेदारी मिली। उनके अलावा आज तक एक भी मंत्री को यह विभाग नही मिला। बल्कि हर सरकार में मुख्यमंत्री ने ही इस विभाग को संभाला।

यह भी पढ़ें 👉  अच्छी खबर...काठगोदाम में जल्द शुरू होगा बिजली से चलनी वाली ट्रेनों का संचालन

बता दें कि लोक निर्माण मंत्री रहते हुए ही इंदिरा हृदयेश ने हल्द्वानी का कायाकल्प शुरू कर दिया था। उन्होंने विधानसभा हल्द्वानी में सड़कों पर ऐसे काम किए कि आजतक उन कामों को दोहराया नही जा सका। यहां के लोग इस बात से भली भांति परिचित हैं कि इंदिरा हृदयेश का कद कितना बड़ा था। बता दें कि 2007 तक एनडी सरकार के बाद आजतक किसी भी सीएम ने यह विभाग अपन मंत्री को नही दिया।

यह भी पढ़ें 👉  एक बार फिर चर्चा में हरक सिंह रावत...बोले मुझे BJP कोर ग्रुप बैठक में नहीं बुलाया

इंदिरा हृदयेश के यह मंत्रालय संभालने के बाद अब तक सात मुख्यमंत्रियों ने यह मंत्रालय अपने अंतर्गत ही संचालित किया। इस सूची में पूर्व सीएम भुवन चंद्र खंडूरी, डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, विजय बहुगुणा, हरीश रावत, त्रिवेंद्र सिंह रावत से लेकर तीरथ सिंह रावत तक का नाम शामिल है।

To Top