Dehradun News

उत्तराखंड:ITBP में बेटी बनी असिस्टेंड कमांडेंट, इंस्पेक्टर पिता ने ठोका सेल्यूट


देहरादून: इतिहास में पहली बार आईटीबीपी (ITBP) की मसूरी में स्थित अकादमी से 2 महिला असिस्टेंट कमांडेंट पास होकर निकलीं हैं। दोनों महिलाओं को असिस्टेंट कमांडेंट बनाया गया है। रविवार को मसूरी की ITBP अकादमी से कुल 53 असिस्टेंट कमांडेंट पास होकर निकले हैं।

पद संभालते ही एक्शन में अल्मोड़ा डीएम वंदना सिंह,अधिकारियों को पढ़ाया जनसेवा का पाठ

ल की बाजारा गाने में टिहरी SSP का डांस वायरल, पति रितेश भट्ट निभा रहें हैं साथ-वीडियो

अकादमी में हुए कार्यक्रम में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचें। इस दौरान उन्होंने आईटीबीपी के डीजी ने मसूरी के भारत तिब्बत सीमा पुलिस अकादमी में दीक्षांत परेड समारोह में ‘आईटीबीपी का इतिहास’ किताब भी जारी की। यह पहला मौका है जब यूपीएससी चयन प्रक्रिया से भारत-तिब्बत सीमा पुलिस में दो महिला अधिकारी शामिल हुई हैं। दोनों अधिकारियों प्रकृति और दीक्षा को असिस्टेंट कमांडेंट का पद दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवा की ऑनलाइन बुकिंग शुरू, एक अक्टूबर से आपकों मिलेगा लाभ

वंदना कटारिया को उत्तराखंड सरकार ने बनाया ब्रांड एंबेसडर

इंग्लैंड में चमके हल्द्वानी के मयंक मिश्रा, काउंटी में फिर झटके पांच विकेट

समरोह में एक पल सबसे ज्यादा खास था। महिला असिस्टेंट कमांडेंट दीक्षा के पिता ITBP में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं। परेड के दौरान वह वहां पर मौजूद थे। बेटी पास होकर ग्राउंड से बाहर निकली को पिता इंस्पेक्टर कमलेश कुमार ने उन्हें सेल्यूट किया। दीक्षा ने अपनी कामयाबी का श्रेय पिता को दिया है। उन्होंने कहा कि ITBP में शामिल होने की प्रेरणा पापा से ही मिली थी। मुझे कामयाबी मिले, उन्होंने इसका ध्यान रखा और सभी सुविधाएं मुझे दी गई। उन्होंने लड़कियों से ITBP ज्वाइन करने की अपील की, जहां आपकों नई-नई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें 👉  केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवा की ऑनलाइन बुकिंग शुरू, एक अक्टूबर से आपकों मिलेगा लाभ

उत्तराखंड में जनता की जेब होगी ढिली,बस और टैक्सी का बढे़गा किराया,पूरी लिस्ट तैयार

असम में कुमाऊं रेजिमेंट के जवान संजय चंद शहीद

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top