HomeUttarakhand NewsPithoragarh Newsपिथौरागढ़ की जिला पंचायत अध्यक्ष से बात करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, पुरस्कार के...

पिथौरागढ़ की जिला पंचायत अध्यक्ष से बात करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, पुरस्कार के तौर पर मिलेंगे 50 लाख रुपए

पिथौरागढ़: प्रदेश की सर्वश्रेष्ठ पंचायत चुने जाने पर पिथौरागढ़ को बड़ा ईनाम मिलने जा रहा है। ईनाम से बड़ी बात यह है कि राष्ट्रीय पंचायत दिवस यानी शनिवार को देश के प्रधानमंत्री जिला पंचायत अध्यक्ष से बातचीत करेंगे। कोरोना के कारण यह प्रोग्राम वर्चुअली किया जाएगा। इस बात से पूरे क्षेत्र में खुशी और जश्न का माहौल है।

शनिवार यानी राष्ट्रीय पंचायत दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा वेबिनार के माध्यम से समस्त राज्यों के राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार वर्ष 2021 के लिए चयनित पंचायतों को पुरस्कृत किया जाना है। इसके साथ ही पीएम द्वारा पुरस्कार राशि का डिजिटल हस्तांतरण भी किया जाएगा।

दरअसल वर्ष 2019-20 के लिए राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कारों हेतु बाग लेने के लिए चार वर्गों में उत्तराखंड की कई जगहों से आवेदन पत्र भेजे गए थे। जिसमें जिला पंचायत वर्ग में पिथौरागढ़ जिला पंचायट का चुनाव किया गया। बता दें कि यह चयन उत्कृष्ट कार्य के आधार पर दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तीकरण पुरस्कार के लिए हुआ है।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: डॉक्टर नेहा शर्मा का आकस्मिक निधन

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: जोशीमठ में ग्लेशियर फटने की खबर, पुलिस ने जारी किया संदेश

वैसे तो 24 अप्रैल को राष्ट्रीय पंचायत दिवस पर दिल्ली में कार्यक्रम आयोजित किया गया था। मगर कोरोना के बढ़ते कद को देखते हुए फैसला लिया गया कि कार्यक्रम ऑनलाइन ही किया जाएगा। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा पंचायत पुरस्कार में चयनित सभी पंचायत प्रतिनिधियों को ऑनलाइन पुरस्कृत किया जाएगा।

बता दें कि उत्तराखंड में जिला पंचायत की श्रेणी में पिथौरागढ़ एकमात्र जिला पंचायत है जिसको पुरस्कार मिलने जा रहा है। इसलिए जश्न की बात तो ज़रूर है। बहरहाल राशि के तहत 50 लाख की धनराशि भी पंचायत को डिजिटली सौंपी जाएगी। इस दौरान पीएम मोदी जिपं अध्यक्ष दीपिका बोहरा से वार्ता भी करेंगे।

यह भी पढ़ें: घर बैठे बैठे Euro Kids स्कूल के नन्हे मुन्हे छात्रों ने मनाया Earth Day, दिया ज़रूरी संदेश

यह भी पढ़ें: सरकार का ऐलान, उत्तराखंड में 50 लाख युवाओं को मुफ्त में लगेगा कोरोना का टीका

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में हजार से ज्यादा लोगों ने कोरोना वायरस को हराया लेकिन 49 ने तोड़ा दम

यह भी पढ़ें: रोचक: पहले वैक्सीन चुराई फिर उन्हें वापस कर गया चोर, नोट में लिखा Sorry

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here