Ad
Nainital-Haldwani News

आखिर कब खुलेगा रानीबाग का डबल लेन पुल, अब दो मुद्दों पर फंस गया पेंच

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: कुमाऊं से पहाड़ को जोड़ने वाला रानीबाग पुल बनकर तैयार जरूर हो गया है। मगर अब भी किसी को यह नहीं पता कि इसपर यातायात कबसे शुरू होगा। रानीबाग डबल लेन पुल के पूरी तरह खुलने में अब भी दो जगह पेंच फंसा हुआ है। बता दें कि शासन स्तर से ही पुल के खुलने की तारीख तय होनी है।

रानीबाग में गौला नदी के ऊपर साल 2020 से डबल लेन पुल का निर्माण कार्य चल रहा है। जिसे अप्रैल तक पूरा हो जाना चाहिए था। मगर इस पुल का निर्माण अब पूरा हुआ है। साल 2021 में पुल का कार्य बाधित हुआ था जब अक्टूबर में आपदा के कारण पुराने पुल का संपर्क मार्ग ध्वस्त हो गया था।

यह भी पढ़ें 👉  SAANJH की गज़ब पहल, हल्द्वानी के बाद पंगोट में भी पर्यटकों को मिलेगा पहाड़ी खाना

गौरतलब है कि सिंगल लेन पुल पुराना हो जाने के बाद लोनिवि हल्द्वानी भवाली खंड द्वारा उसी के बगल में डबल लेन पुल का प्रस्ताव तैयार किया गया था। बाद में वित्तीय स्वीकृति मिली तो हिलवेज कंस्ट्रक्शन कंपनी को जिम्मेदारी देकर कार्य शुरू कराया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  विधायक सुमित हृदयेश के घर पहुंचे अशोक लेलैंड के कर्मचारी, इंसाफ की लगाई गुहार

फिलहाल कंपनी ने अपने कहे के मुताबिक काम तो 2022 तक पूरा कर दिया है। रंगाई-पुताई का काम भी अंतिम चरण में है। लेकिन पुल का शुभारंभ किस तारीख को होगा, इसका जवाब अभी भी किसी के पास नहीं है। दरअसल अभी तक पुल की लोड टेस्टिंग और थर्ड पार्टी के माध्यम से परीक्षण नहीं कराया गया है।

इन्हीम दो मुख्य कारणों की वजह से पेंच फंसा हुआ है। साफतौर पर देखें तो अब शुभारंभ की तारीख गुणवत्ता परीक्षण पर टिकी हुई है। इसपर ईई लोनिवि मदन मोहन पुंडीर का कहना है कि थर्ड पार्टी के माध्यम से पुल की टेस्टिंग के बाद शासन स्तर से पुल खुलने की तारीख तय होगी। विधायक भीमताल राम सिंह कैड़ा ने बताया कि इसी महीने पुल खोलने का प्रयास है।

Join-WhatsApp-Group
To Top