Pithoragarh News

कुमाऊं: 56 लाख की लागत से तैयार होगी शूटिंग रेंज,खिलाड़ियों के अभ्यास में नहीं आएंगी अड़चनें


कुमाऊं: 56 लाख की लागत से तैयार होगी शूटिंग रेंज,खिलाड़ियों के अभ्यास में नहीं आएंगी अड़चनें

पिथौरागढ़: जिले के खिलाड़ियों के लिहाज से बड़ी खबर सामने आई है। यहां के स्पोर्ट्स स्टेडियम को शूटिंग रेंज तैयार करने के लिए सरकार द्वारा 56 लाख रुपए की सौगात दी गई है। जिले से कई खिलाड़ी शूटिंग के खेल में आगे निकले हैं। साथ ही उन्होंने राज्य का नाम रौशन किया है। ऐसे में अब कई सारी मांगों के बाद सरकार ने इसकी स्वीकृति दे दी है। बता दें कि इसका निर्माण ग्रामीण निर्माण विभाग द्वारा किया जाना है।

दरअसल चंडाक क्षेत्र में निजी स्तर पर शूटिंग रेंज है लेकिन सरकार की ओर से वहां कोई मदद नहीं मिली। इसके संचालन में खासा दिक्कतें आ रही हैं। अब इधर पिथौरागढ़ की यशस्वी जोशी के अंतर्राष्ट्रीय स्तर की शूटिंग प्रतियोगिताओं में पदक जीतने के बाद और तमाम अन्य खेल प्रतिभाओं के अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर उभरने के बाद जिले में शूटिंग के खेल को काफी उम्मीदों की निगाहों से देखा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल: पहले छात्रा से की अश्लील बातें फिर पिटाई के डर से बाथरूम में छिप गया शिक्षक

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में बाज़ार खोले जाने की अटकलें तेज,प्रदेश अध्यक्ष ने की CM रावत से अपील

यह भी पढ़ें: कोरोना:अनाथ हुए बच्चों के लिए आगे आए ललित मोहन जोशी,100 बच्चों को देगें निशुल्क उच्च शिक्षा

ऐसे में संसाधनों के अभाव के कारण खिलाड़ियों को भरपूर तैयारी नही मिल पा रही है। यही कारण है कि जिले से लगातार शूटिंग रेंज स्थापित किए जाने की मांग की जा रही थी। अब सरकार द्वारा 56 लाख की धनराशि जारी की गई है। जिसकी मदद से लोक निर्माण विभाग को स्पोर्ट्स स्टेडियम में शूटिंग रेंज बनाने का जिम्मा सौंपा गया है। जानकारी के अनुसार इस वर्ष के अंत तक शूटिंग रेंज तैयार हो जाने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें 👉  शहीद जनरल बिपिन रावत ने बदली भारतीय सेना की तस्वीर,कुछ इस तरह हुई थी सेना में एंट्री

तमाम खेल प्रेमी और राष्ट्रीय स्तर के शूटर जैसे मनोज जोशी, राजेश मोहन उप्रेती सहित तमाम लोगों ने शूटिंग रेंज स्वीकृत हो जाने के मौके पर खुशी जताई है। जिला क्रीड़ा अधिकारी संजीव पौरी ने कहा कि शूटिंग रेंज की स्वीकृति मिल गई है। स्पोर्ट्स स्टेडियम में हॉल बनाया जा रहा है। शूटिंग रेंज तैयार हो जाने के बाद खिलाडिय़ों को अभ्यास के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। यह जिले के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है।

यह भी पढ़ें 👉  बांग्लादेश में छाया हल्द्वानी MBPG कॉलेज का प्रशांत, टीम इंडिया को जिताया गोल्ड मेडल

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के बॉर्डर पर चल रहा था फर्जी कोरोना जांच का खेल,छापे के बाद निजी लैब के 8 कर्मी हिरासत में

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड सीएम ने पलटा ढाई महीने से हड़ताल कर रहे मनरेगा कर्मचारियों को हटाने का आदेश

यह भी पढ़ें: केंद्र का प्लान,5 फीसदी से कम कोरोना केस वाले जिलों में मिलेगी राहत,उत्तराखंड के केवल 3 जिले शामिल!

यह भी पढ़ें: रद्द हो सकती हैं उत्तराखंड बोर्ड की 12वीं की परीक्षा! शिक्षा मंत्री ने दिया इशारा

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top