Pauri News

पौड़ी: टडोली गांव के सुमित घिल्डियाल बॉलीवुड में बना रहे हैं नाम, जीत चुके हैं 75 से ज्यादा अवार्ड


पौड़ी: टडोली गांव के सुमित घिल्डियाल बॉलीवुड में बना रहे हैं नाम, जीत चुके हैं 75 से ज्यादा अवार्ड

ऋषिकेश: प्रदेश के युवा लगातार फिल्मी जगत में आगे बढ़ रहे हैं। सुमित घिल्डियाल भी एक ऐसा ही नाम है जो अपनी लेखनी के दम पर बॉलीवुड में नाम रौशन कर रहा है। सुमित पिछले आठ सालों से मुंबई में क्रिएटिव डायरेक्टर तथा स्क्रीन राइटर के रूप में काम कर रहे हैं।

ग्राम टडोली, नैनीडांडा ब्लाक पौड़ी गढ़वाल के मूल निवासी सुमित घिल्डियाल अबतक बॉलीवुड की दो बड़ी फिल्मों में और कई शॉर्ट फिल्म व टीवी विज्ञापनों के लिए काम कर चुके हैं। उन्होंने 2017 में सबसे छोटी उम्र के क्रिएटिव डायरेक्टर युवा का राष्ट्रीय खिताब अपने नाम भी किया।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी अच्छी खबर, जिले में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया

यह भी पढ़ें 👉  KBC में दिखेंगे नैनीताल एरीज के इंजीनियर मोहित जोशी, अमिताभ बच्चन ने किया एक वादा

यह भी पढ़ें: देहरादून: मसूरी समेत तमाम जगह आने वाले पर्यटकों के लिए नई गाइडलाइन जारी

इतना ही नहीं 75 से अधिक राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय अवार्ड अपने नाम कर चुके सुमित इस वक्त भी बालीवुड की दो फिल्मों पर काम कर रहे हैं। सुमित बताते हैं कि 2022 में रिलीज होने वाली दोनों फिल्मों के साथ ही उनकी दो शार्ट फिल्में भी जल्द आने वाली हैं।

सुमित ने बताया कि इसमें से एक फिल्म की कहानी उत्तराखंड की मसूरी के इर्द-गिर्द ही बुनी गई है। सुमित का उत्तराखंड से लगाव ही अब उन्हें ऋषिकेश के निकट अपना सपनों का आशियाना बनाने की सोचने पर मजबूर कर रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड पुलिस ने डॉक्टर के खिलाफ दर्ज किया केस, कटिया डालकर चल रही थी बिजली चोरी

यह भी पढ़ें: कौन हैं पुरखाराम, जो साल में सोते हैं 300 दिन, सोशल मीडिया में कर रहे ट्रेंड

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: Volvo बस का एसी खराब होने पर यात्रियों ने किया हंगामा, लेकर ही माने 220 रुपए रिफंड

हाल ही में ऋषिकेश पहुंचे सुमित ने बताया कि वह उत्तराखंड के क्षेत्रीय सिनेमा को लेकर भी च‍िंतित हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य में फिल्मों की शूटिंग के लिए अच्छा माहौल देने का दम भर रही है। लेकिन इस तरह की सब्सिडी देकर हम कुछ बेहतर नहीं कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  शराब पीने से रोका तो उत्तराखंड पुलिसकर्मियों को पीटने लगे युवक, वर्दी भी फाड़ डाली

इससे अच्छा ये होगा कि हम क्षेत्रीय सिनेमा को आगे बढ़ाकर कलाकारों व फिल्म निर्माताओं को अच्छा माहौल प्रदान करें। जिससे क्षेत्रीय सिनेमा को मजबूती मिलेगी और सिनेमा खुद यहां आने का मन बनाएगा। सुमित ने कहा कि उनका सपना भी उत्तराखंड की संस्कृति, कथानक और बोली भाषा पर काम करने का है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की नेहा जोशी को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनीं भाजयुमो की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के मुखिया पुष्कर सिंह धामी ने नियुक्त किए विशेष कार्य व जनसंपर्क अधिकारी

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top