Uttarakhand News

सीधे बर्खास्त होंगे उत्तराखंड रोडवेज बसों के नशेड़ी चालक,बस रुकवा कर एल्कोमीटर से होगी जांच


सीधे बर्खास्त होंगे उत्तराखंड रोडवेज बसों के नशेड़ी चालक,बस रुकवा कर एल्कोमीटर से होगी जांच

देहरादून: प्रदेश रोडवेज के चालक व परिचालकों ने नशे का सेवन कर गाड़ी को चलाना तो जैसे खेल सा ही समझ लिया है। आए दिन नए नए मामले सामने आ रहे हैं। पर अब नहीं। अब रोडवेज महाप्रबंधक ने ऐसे कर्मियों की सेवाएं बर्खास्त करने का आदेश जारी कर दिया है।

Ad

हाल ही में दो मामले इस तरह के सामने आए हैं। पहले तो 17 जुलाई को रीठा साहिब मार्ग पर हल्द्वानी डिपो की बस के चालक सुंदर सिंह को शराब के नशे में होने पर पुलिस ने गिरफ्तार किया। फिर 26 जुलाई को हरिद्वार से काशीपुर आ रही रोडवेज बस का चालत रणजीत रावत भी नशे में मिला। बस को सीज किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  "मेरी पत्नी को ही दे देते टिकट...", टिकट कटने के बाद रो पड़े भाजपा के विधायक - VIDEO

22 जुलाई को भी दून से देवलाकोट जाते हुए परिचालक दिनेश प्रसाद नशा किए हुए था। उसे डोईवाला पुलिस ने गिरफ्तार किया। बाद में बस को वापिस देहरादून लाना पड़ा। इसी तरह के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा था। यात्रियों के जान से खिलवाड़ करने वाले ऐसे कर्मियों को आगे से बख्शा नहीं जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  पर्यटकों के लिए अच्छी खबर, नैनीताल समेत 15 गेस्ट हाउस की बुकिंग में मिलेगी 75 फीसदी छूट, शर्तें लागू

महाप्रबंधक दीपक जैन ने सभी मंडलों को डिपो प्रबंधकों को चालक व परिचालक की जांच करने और मार्गों पर निरीक्षण करने का आदेश दिया है। जानकारी के अनुसार रास्ते में टिकट की जांच करने वाले प्रवर्तन टीमें अब एल्कोमीटर की मदद से शराबी चालक की मौके पर ही जांच करेंगी। जो नशे में होगा उसे बर्खास्त किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  अब होगा घमासान...कांग्रेस से नाराज संध्या डालाकोटी ने लालकुआं से निर्दलीय ठोकी चुनावी ताल
To Top