Uttarakhand News

उत्तराखंड के शिक्षकों के लिए आदेश जारी, अब शराब पीकर स्कूल आए तो खैर नहीं…


Ad
Ad

देहरादून: बीते दिनों पौड़ी जिले के एक शिक्षक को इसलिए निलंबित किया गया था, क्योंकी वह शराब पीकर बच्चों को पढ़ाते थे। उनकी एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुई थी। जिसके बाद उच्चाधिकारियों द्वारा ये फैसला किया गया था। बता दें कि अब इसी दिशा में शिक्षा विभाग ने पुख्ता कदम उठाया है। प्रारंभिक शिक्षा निदेशक वंदना गर्व्याल ने राज्य के सभी स्कूलों के शिक्षकों के लिए कड़े निर्देश जारी कर दिए हैं। जिनके मुताबिक कोई भी शराब पीकर आने वाला शिक्षक अब बख्शा नहीं जाएगा।

Ad
Ad

वंदना गर्व्याल ने आदेश जारी किए और कहा कि स्कूलों में देश और राज्य का भविष्य तैयार होता है। स्कूलों से घर परिवार के सपने साकार होते हैं। मदिरा सेवन कर बच्चों को पढ़ाने वाले शिक्षक राष्ट्र निर्माण की बुनियाद को कमजोर करने का काम कर रहे हैं। ऐसे में मदिरा सेवन या नशे में शिक्षकों कार्मिकों और कार्यालय समय में कर्मचारियों को पाए जाने में तत्काल उत्तरांचल राज्य कर्मचारी आचरण नियमावली के तहत कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए।

बता दें कि निदेशक प्रारंभिक शिक्षा वंदना ने सचिव विद्यालयी शिक्षा, उत्तराखंड महानिदेशक विद्यालय शिक्षा, निदेशक माध्यमिक शिक्षा सहित सभी अधिकारियों को ज्ञापन प्रेषित कर निर्देश दिए हैं। जिसके अनुसार सभी मंडलीय जनपद एवं विकास खंड स्तरीय शिक्षा अधिकारियों को इस तरह की स्थिति उत्पन्न होने पर शिक्षकों, कार्मिकों और कार्यालय कर्मचारियों को पर तुरंत कठोर कार्यवाही करने की बात कही है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट,अधिकारियों को आसानी से नहीं मिलेगी छुट्टी
Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top