HomeNewsHaldwani Newsलापरवाही के मूड में नहीं हल्द्वानी प्रशासन, सब्ज़ी मंडी में काटे 18...

लापरवाही के मूड में नहीं हल्द्वानी प्रशासन, सब्ज़ी मंडी में काटे 18 हज़ार रुपए के चालान

हल्द्वानी: ना जाने खुशनुमा माहौल को ये किसकी बुरी नज़र लग गई है। साल की शुरुआत में जहां लग रहा था कि कोरोना इस साल लगभग विदा हो जाएगा, वहीं इस वायरस ने फिर से परिस्थितियां बदल कर रख दीं। सरकार द्वारा कई तरह के प्रयासों के बाद भी कोरोना संक्रमण के मामलों में रोक नहीं लग पा रही है। प्रशासन भी अपने तरफ से जुटा हुआ है। लेकिन कुछ फायदा होता नहीं दिख रहा है।

हल्द्वानी में प्रशासन ने सख्ती बढ़ा रखी है। शनिवार को साप्ताहिक बंदी के साथ पूरे शहर में नगर निगम द्वारा सैनिटाइजेशन किया जा रहा है। उधर रोज़ के लिहाज से खूब मास्क चेकिंग अभियान चलाए जा रहे हैं। हल्द्वानी के नवीन मंडी परिसर में तो लोगों और आढ़तियों द्वारा लापरवाही की हद हो गई। चार दिनों में हज़ारों के चालान प्रशासन द्वारा किए जा चुके हैं।

दरअसल कुमाऊं की सबसे बड़ी मंडी के रूप में विख्यात हल्द्वानी नवीन मंडी में मास्क ना पहनने वालों और कोरोना के नियमों की पालना ना करने वालों के विरुद्ध चालानी कार्रवाई की जा रही है। लगभग बीते चार ही दिनों में 18,250 रुपए के चालान लोगों से वसूले गए हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड सीएम तीरथ सिंह रावत ने सभी परीक्षाओं को स्थगित करने के दिए निर्देश

यह भी पढ़ें: कोरोना ने उत्तराखंड में तोड़े सभी रिकॉर्ड, 2402 केस सामने आने से मचा हड़कंप

यही अभियान शुक्रवार को भी और दिन की तरह जारी रहा। बता दें कि एसडीएम विवेक राय के निर्देशों की पालना करते हुए मंडी सचिव विश्ववजिय सिंह देव के नेतृत्व में मास्क ना पहनने वालों से करीब पांच हज़ार रुपए का जुर्माना वसूला गया।

उन्होंने बताया कि मास्क चेकिंग अभियान के साथ साथ परिसर की देख रेख पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। बता दें कि रात और दिन में मंडी परिसर में आवाजाही करने वाले सभी तरह से वाहनों को गेट पर ही सैनिटाइज किया जा रहा है। वाहनों में सवार सभी लोगों को मास्क लगाने को कहा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: कोरोना के दौर में फिर टीवी पर लौटेगा सतयुग,सीता मैया ने दी रामायण सीरियल शुरू होने की जानकारी

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार 8814% तेज हुई,हर 90 सेकेंड में सामने आ रहा है एक मरीज

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में एंट्री के लिए नहीं लानी होगी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट,सरकार ने परीक्षार्थियों को दी बड़ी राहत

यह भी पढ़ें: कुमाऊं यूनिवर्सिटी ने स्थगित की आगामी सभी परीक्षाएं,अगले सेमेस्टर की पढ़ाई शुरू करने के आदेश

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here