Sports News

बड़ी खबर: श्रीलंका दौरे पर राहुल द्रविड़ होंगे टीम इंडिया के कोच

बड़ी खबर: श्रीलंका दौरे पर राहुल द्रविड़ होंगे टीम इंडिया के कोच

दिल्ली: इस वक्त की बड़ी खबर खेल जगत से आ रही है। टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनाया गयाहै। राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम के कोच की भूमिका में नज़र आएंगे। बता दें कि टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ जुलाई में  3 टी-20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। उसी के लिए राहुल द्रविड़ को जिम्मेदारी दी गई है।

दरअसल भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज के मैच 13, 16 और 19 जुलाई को खेले जाएंगे। इसके अलावा 22 से 27 जुलाई के बीच टी-20 इंटरनेशनल सीरीज आयोजित की जाएगी। जानकारी के अनुसार टीम इंडिया 5 जुलाई को श्रीलंका पहुंचेगी और 28 जुलाई को वापस लौटेगी। बता दें कि यह इंडिया की बिल्कुल अलग टीम होने वाली है। क्योंकि भारत की पहली टीम इससे पहले ही वर्ल्ड टेस्ट चेंपियनशिप और टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी होगी।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने एएनआई से इस खबर की पुष्टि की है। अधिकारी ने कहा, ‘राहुल द्रविड़ पहले ही लगभग सभी भारत ‘ए’ के लड़कों के साथ काम कर चुके हैं। युवा खिलाड़ी उनके साथ काफी अच्छा महसूस करते हैं, वह टीम के लिए एक अतिरिक्त लाभ होगा। उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में राष्ट्रीय टीम के लिए एक ठोस बेंच स्ट्रेंथ बनाने में एक अभिन्न भूमिका निभाई है।’

ऐसे में जब रवि शास्त्री और भारत की मुख्य टीम अन्य दौरे पर होगी तो यहां के दौरे की कमान राहुल द्रविड़ संभालेंगे। आपको बता दें कि द्रविड़ के कार्यकाल में भारत ने 2018 का अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था। द्रविड़ के कोच रहते इंडिया-ए और अंडर-19 टीम से निकले कई खिलाड़ी आज राष्ट्रीय टीम का हिस्सा हैं। 2014 में इंग्लैंड दौरे के दौरान टीम इंडिया के साथ बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में काम करने के बाद भारतीय टीम के साथ यह राहुल द्रविड़ का दूसरा कार्यकाल होगा।

यह भी पढ़ें 👉  आप पर गर्व है मिताली... क्रिकेट करियर में पूरे किए 20 हजार रन

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में एक्स-रे टेक्नीशियन की भर्ती, युवाओं को मिल सकती है लाखों की सैलरी

यह भी पढ़ें: ICMR के नए निर्देशों के बाद हल्द्वानी में भी बंद हुआ प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना का इलाज

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी में खाकी ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, हज़ारों की नगदी से भरा पर्स लौटाया

यह भी पढ़ें: वरिष्ठ पत्रकार दिनेश मानसेरा ने मीडिया सलाहकार पद को अस्वीकार किया

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी:नाबालिग बेटी की शादी करा रहे थे परिजन,मौके पर पहुंची टीम ने पढ़ाया नियमों का पाठ

यह भी पढ़ें: दूर होगा सांसों का संकट, हवा से ऑक्सीजन पैदा करेगी कुमाऊं की पहली डिजिटल मशीन

यह भी पढ़ें: नियमों की धज्जियां उड़ाकर नोएडा से नैनीताल पहुंचे चार युवक, पुलिस ने सिखाया तगड़ा सबक

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: जेलों से अंतरिम जमानत पर रिहा होंगे 791 कैदी, बैठक में हुई चर्चा

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top