Uttarakhand News

बड़ी खबर:उत्तराखंड के कॉलेज में एक अक्टूबर से शुरू होगी पढ़ाई



देहरादून: कोरोना वायरस के केस कम होने के बाद सरकार अब सभी गतिविधियों को धीरे-धीरे खोल रहा है। स्कूलों को खुलने को लेकर मंथन चल रहा है। वहीं एक बड़ा फैसला उच्च शिक्षा विभाग ने लिया है। एक अक्टूबर से सभी महाविद्यालयों में पठन – पाठन का कार्य शुरू कर दिया जाएगा । बता दें कि शनिवार को सचिवालय में उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई ।

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि एक सितंबर से प्रदेश के सभी महाविद्यालय खुल जाएंगे और एक अक्टूबर से पढ़ाई भी शुरू कर दी जाएगी। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोविड -19 से बचाव के लिए जारी केंद्र सरकार की गाइडलाइन और यूजीसी की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुरूप ही पठन – पाठन का कार्य किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  IAS दीपक रावत पहले भी निभा चुके हैं कुमाऊं कमिश्नर पद की जिम्मेदारी

कोरोना वायरस के मामलों के कम होने के बाद सरकार कुछ बड़े फैसले ले रही है। कोरोना वायरस के चलते साल 2020 से विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित हुई है। इसके अलावा परीक्षाओं को लेकर संशय बना रहता है। हालांकि ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई कराई जा रही है लेकिन पर्वतीय क्षेत्रों में नेटवर्क की समस्या भी बनी हुई है। सरकार कोरोना वायरस के मामलों पर नजर बनाए हुए थी और खतरे के कम होने के बाद ही कॉलेजों के खोलने का फैसला लेने की बात उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने की थी।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं रेजीमेंट के जवान की ट्रेन से गिरकर मौत, छुट्टी लेकर लोहाघाट जा रहे थे गौतम

यह भी पढ़ें: घर पर न्यूजीलैंड जा रहा हूं कह कर गए रिटायर्ड फौजी की लोकेशन दून में मिली,कोतवाली पहुंची पत्नी

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:तीसरी लहर से बच्चों को बचाना हैं, 80 पिडियाट्रिक एंबुलेंस होगी संचालित

यह भी पढ़ें 👉  भारत में ओमिक्रोन के दो मामले सामने आए, फिलहाल नहीं मिले हैं कोई गंभीर लक्षण

यह भी पढ़ें: CBSE:सोशल मीडिया पर वायरल हुए फेक लिंक ने मचाया बवाल,बोर्ड ने दिया अपडेट

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में वन कांस्टेबल भर्ती के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, फौरन करें डाउनलोड

यह भी पढ़ें: काठगोदाम थाने के पास युवक-युवती से मारपीट और लूट

यह भी पढ़ें: कोटद्वार:परिजनों का आरोप,थाने में पुलिस की मार से हुई बेटे की मौत

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top