सीएम रावत ने दी खुशखबरी,इन इलाकों में बुज़ुर्गों को लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन

0
332
सीएम रावत ने दी खुशखबरी,इन इलाकों में बुज़ुर्गों को लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन
Photo :- News Post

देहरादून: कोरोना टीकाकरण का दौर प्रदेश में भी उत्साह के साथ जारी है। देश के अनेकों राज्यों की भांति यहां भी लोग बढ़ चढ़ कर वैक्सीनेशन कार्यों में हिस्सा ले रहे हैं। साथ ही शासन-प्रशासन द्वारा जनजागरूकता अभियान भी चलाए जा रहे हैं। अब सीएम तीरथ सिंह रावत ने टीकाकरण को गांव-गांव ले जाने के निर्देश दे दिए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक पूरे देश में टीका उत्सव मनाने का संदेश दिया है। जिसके तहत लोगों को जागरुक किया जाए और ज़्यादा से ज़्यादा लाभार्थियों को वैक्सीन लगाई जाए। अब टीका उत्सव के जौरान ही तीरथ सरकार ने भी एक कदम आगे बढ़ाया है।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सोमवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कोरोना टीकाकरण की रफ्तार उत्तराखंड में कई राज्यों से बेहतर है। अब इसे और तेज़ करने के लिए जिलों में ब्लॉक व न्याय पंचायत स्तर पर भी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। टीका उत्सव की व्यवस्थाओं को दुरुस्त बताते हुए सीएम ने बताया कि अब गांव-गांव जाकर बुजुर्गों को टीका लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में नहीं रुक रही कोरोना वायरस की रफ्तार, जानें अपने जिले का हाल

यह भी पढ़ें: शादी में केवल 200 लोगों को मिलेगी एंट्री,उत्तराखंड सरकार ने जारी की गाइडलाइन

बता दें कि प्रदेश में अबतक टीकाकरण के कार्य केवल जिला अस्पताल, प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तक ही हो रहे थे। मगर अब इसे न्याय पंचायत स्तर पर ले जाने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। जानकारी के अनुसार वृद्ध जनों के टीकाकरण के लिए गांव-गांव में एक टीम जाएगी।

वैक्सीन की खेप की बात करें तो कुछ दिन परेशान खाली हाथ रहने के बाद अब नई खेप प्रदेश के केंद्रों पर आ पहुंची है। साथ ही पहले चरण में जहां टीके की 10.50 लाख डोज़ दी गईं तो वहीं दूसरे चरण में 1.38 लाख डोज़ देने की व्यवस्था की गई है। सीएम ने कहा कि जांच के दायरों को बढ़ाया जा रहा है और टीकाकरण में भी अब तेज़ी आने की उम्मीद है। साथ ही उन्होंने सहयोग के लिए केंद्र का आभार भी जताया।

यह भी पढ़ें: रुद्रपुर सिडकुल की फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, करोड़ों के नुकसान का अनुमान

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: बैठक से पहले मिले दो संक्रमित, दो दिन के लिए बंद हुआ नगर निगम

यह भी पढ़ें: नैनीताल में चौंकाने वाली चोरी, रात को पार्किंग में लगाई कार से कर दिए टायर साफ

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: बैठक से पहले मिले दो संक्रमित, दो दिन के लिए बंद हुआ नगर निगम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here