Bageshwar News

नैनीताल समेत छह जिलों में फिर अलर्ट जारी, बागेश्वर में बारिश से दस सड़कें बिल्कुल बंद


नैनीताल समेत छह जिलों में फिर अलर्ट जारी, बागेश्वर में बारिश से दस सड़कें बिल्कुल बंद

नैनीताल: मौसम विभाग ने एक बार फिर नैनीताल समेत छह जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। बता दें कि कहीं पर धूप खिल रही है तो कहीं पर बारिश ने त्राहिमाम मचाया हुआ है। कपकोट में तो बारिश से 10 मोटर मार्गों में भारी मात्रा में मलबा और बोल्डर आदि जमा हो गए हैं। जिससे यातायात प्रभावित हो गया है।

जिले में बूंदाबांदी का सिलसिला लगातार जारी है। कपकोट में 63 एमएम बारिश दर्ज की गई है। जिससे सरयू नदी में सिल्ट आ गई है। पेयजल योजनाएं भी प्रभावित हो रही हैं। पानी की आपूर्ति पर असर पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: नेगेटिव रिपोर्ट,पंजीकरण व होटल बुकिंग होना अनिवार्य, नहीं तो नैनीताल में एंट्री बैन, आदेश देखें

यह भी पढ़ें 👉  शहीद जनरल बिपिन रावत ने बदली भारतीय सेना की तस्वीर,कुछ इस तरह हुई थी सेना में एंट्री

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री आवास में ही रहेंगे सीएम धामी, कहते हैं यहां जो आया वो पूरा नहीं कर पाया कार्यकाल

बारिश के कारण बंद हुए रास्ते :-

चीराबगड़-पोङ्क्षथग, तोली, धरमघर-माजखेत, शामा-लीती-गोगिना, पुड़कुनी, कपकोट-कर्मी, बघर, शामा-नाकुरी, रिखाड़ी-वाछम और बदियाकोट मोटर मार्ग मलबा और बोल्डर आदि आने से आवागमन के लिए बंद हो गए हैं।

बहरहाल 20 हज़ार लोगों को प्रभावित करती बंद सड़क को खोलने के प्रयास शुरू हो गए हैं। दूसरी तरफ जिले के गरुड़, बागेश्वर, कांडा, काफलीगैर आदि स्थानों पर बारिश नहीं होने के कारण किसान परेशान हैं। लिहाजा एक ओर बारिश इतनी हो रही है और एक तरफ लोग बारिश को तरस रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  विदेशों से उत्तराखंड आए करीब 110 यात्री नहीं हो रहे ट्रेस, स्वास्थ्य विभाग के फूले हाथ पांव

बता दें कि बारिश के लिए सभी अधिकारियों और फील्ड कर्मचारियों को अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, मौसम विभाग ने एक बार फिर देहरादून, नैनीताल समेत छह जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई है। बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें: देहरादून:Curfew से छूट मिलते ही शुरू हो गया गंदा काम,दिल्ली से पहुंचे लड़के-लड़कियां गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: आम आदमी को लूटने चले थे दो इंजीनियर,एक लाख रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गए

शुक्रवार को प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में सुबह से ही धूप खिली रही। हालांकि कुमाऊं मंडल के पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश दस्तक दे रही है। उधर, पिथौरागढ़ में धारचूला तहसील में भारी बारिश से चीन सीमा को जोडने वाला कुलागाड़ पुल बह गया है।

यह भी पढ़ें 👉  CDS बिपिन रावत के हर दौरे पर उनके साथ यात्रा करती हैं पत्नी मधुलिका रावत, खास है वजह

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि देहरादून, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, बागेश्वर व पिथौरागढ़ में गरज के साथ भारी बारिश होने की पूरी उम्मीद है। कहीं कहीं पर भारी बारिश हो सकती है। रविवार को भी इन जिलों में बारिश का क्रम बना रह सकता है।

यह भी पढ़ें: कैंपटी फॉल की वीडियो वायरल होने के बाद पर्यटकों पर कसा गया शिकंजा,केवल 50 लोगों को मिलेगी एंट्री,पढ़ें

यह भी पढ़ें: राशन विक्रेताओं का दोगुना हुआ लाभांश, कोरोना से मौत पर 10 लाख की मदद का फैसला

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top