Uttarakhand News

उत्तराखंड DGP: हर हाल में अगस्त तक शुरू होगी 2500 कांस्टेबल व 130 एसआई पदों पर भर्ती


उत्तराखंड DGP: हर हाल में अगस्त तक शुरू होगी 2500 कांस्टेबल व 130 एसआई पदों पर भर्ती

नैनीताल: पुलिस महकमे में कई सारे पदों को भरा जाना है। मगर कोरोना ने इन भर्ती प्रक्रियाओं पर अबतक पानी फेरा हुआ है। बहरहाल अब कोरोना कुछ हद तक शांत हुआ है तो एक बार फिर भर्ती को लेकर कयास लगने शुरू हो गए हैं। इसी बीच डीजीपी अशोक कुमार ने लंबित कांस्टेबल व उप निरीक्षकों की भर्ती अगस्त 2021 तक हर हाल में शुरू होने की बात कही है।

दरअसल गुरुवार को डीजीपी अशोक कुमार नैनीताल क्लब में पहुंचे। जहां उन्होंमे तमाम मुद्दों पर पत्रकारों से वार्ता की। इसी दौरान डीजीपी ने यह भी कहा कि कोरोना ने पुलिस विभाग में लंबे समय से रिक्त चल रहे पदों पर होने वाली नियुक्ति प्रक्रिया को रोक रखा है।

यह भी पढ़ें 👉  बेटियां किसी से कम नहीं, टिहरी की अंशू खंडूरी ने सेना में लेफ्टिनेंट बनकर पूरा किया बचपन का सपना

डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि वर्तमान में विभागीय प्रमोशन के बाद कर्मियों के प्रशिक्षण भी चल रहे हैं। इसी बीच डीजीपी ने भर्ती प्रक्रिया पर भी कुछ हद तक स्थिति स्पष्ट की। उन्होंने कहा कि अगस्त तक 2500 कांस्टेबल के साथ ही 130 पदों पर एसआई की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: नैनीताल एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने किए 102 तबादले

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी में शॉपिंग करने पहुंचे 5 लोग निकले कोरोना संक्रमित, दो क्षेत्र माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित

यह भी पढ़ें 👉  शराब पीने से रोका तो उत्तराखंड पुलिसकर्मियों को पीटने लगे युवक, वर्दी भी फाड़ डाली

इसके अलावा यह भी कहा कि कर्मियों का ग्रेड-पे बढ़ाने के लिए सरकार के सामने बात रखी गई है। बता दें कि सरकार और विभाग ने कमेटी का गठन किया है। विभाग की तीन सदस्यीय कमेटी पुलिसकर्मियों की मांग को सरकार तक पहुंचाएगी। इस दौरान आईजी अजय रौतेला, एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी, एएसपी देवेंद्र पींचा आदि थे।

बहरहाल इसके साथ ही डीजीपी अशोक कुमार ने उन्होंने महिला अपराध, साइबर, सड़क दुर्घटना और नशे की रोकथाम को प्राथमिकता बताते हुए योजना बनाने की बात कही। साथ ही यह भी बताया कि नशे की रोकथाम के लिए कार्रवाई में सेक्शन 29 को जोड़ा गया है। इसके तहत नशा बेचने वाले से जुड़े व्यक्ति के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  जीती रहो बिटिया, अल्मोड़ा की अदिति भट्ट ने डेनमार्क में रौशन किया भारत का नाम

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड टेस्ट सीरीज:शुभमन गिल की जगह खेल सकते हैं देहरादून निवासी अभिमन्यु ईश्वरन !

यह भी पढ़ें: वार्ड नंबर 45 के पार्षद मंजूर खान की मुहिम,’टीका लगाओ, इनाम पाओ’

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड रोडवेज की बसें हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ जाएंगी, पूरी लिस्ट देखें

यह भी पढ़ें: कुमाऊं से गढ़वाल डायरेक्ट बस,7 साल बाद अल्मोड़ा से शुरू हुआ संचालन, देखें टाइमिंग

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top