Udham Singh Nagar News

उत्तराखंड सरकार से HC का सवाल, सस्ता गल्ला दुकानों पर क्यों बिक रही है सड़ी दाल


उत्तराखंड सरकार से HC का सवाल, सस्ता गल्ला दुकानों पर क्यों बिक रही है सड़ी दाल

नैनीताल: हाईकोर्ट ने प्रदेश सरकार ने जवाब मांगा है। सवाल ये है कि कई सस्ता गल्ला दुकानों पर सड़ी और घटिया क्यों बिक रही है। ये सवाल हाईकोर्ट ने एक संबंधित याचिका पर सुनवाई के दौरान पूछा है। कोर्ट ने बकायदा सरकार व एडीएम जगदीश कांडपाल से चार सप्ताह के भीतर जवाब मांगा है।

दरअसल रुद्रपुर में 16 सरकारी सस्ता गल्ला दुकानदारों की ओर से पूर्ति निरीक्षक के साथ साठ-गांठ कर लोगों को सड़ी दाल बेचे जाने के मामले में दायर जनहित याचिका पर सुनवाई मुख्य न्यायाधीश आरएस चौहान एवं न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की खंडपीठ के सामने हुई।

यह भी पढ़ें 👉  सिडकुल: चार बदमाशों के फिल्मी अंदाज ने उड़ाई उत्तराखंड पुलिस की नींद, सवा करोड़ की लूट का मामला

रुद्रपुर निवासी किरनदीप सिंह विर्क ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर कर बताया था कि 16 सरकारी राशन के दुकानदारों ने पूर्ति निरीक्षक के साथ मिलकर सड़ी दाव जनता को बेची है। जब राशनकार्ड धारकों को मिली इश दाल की जांच हुई तो मानक अनुरूप नहीं मिले।

यह भी पढें: बनबसा निवासी कुशाग्र उप्रेती का वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में चयन

यह भी पढें: मनीष कुमार सिंह बने हल्द्वानी के नए SDM, जिलाधिकारी गर्ब्याल ने किए दो तबादले

डीएसए से शिकायत हुई तो लाइसेंस निरस्त के आदेश के बाद भी जिला प्रशासन ने इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। याचिका के मुताबिक रुद्रपुर में 40 प्रतिशत कार्ड ऐसे अपात्र लोगों के बने हैं जिनकी सालाना आय लाखों-करोड़ों में है। जो कि सफेद राशनकार्ड बनाने की नियमावली के खिलाफ है। याचिकाकर्ता ने ऐसे लोगों के भी कार्ड निरस्त करने की मांग की है जो सालाना लाखों रुपये का टैक्स भरते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  छोटे वाहनों के लिए जल्द शुरू होगा गौलापुल, सीएम धामी एक बार फिर निरीक्षण करने पहुंचे

याचिकाकर्ता ने बताया था कि ये सभी दुकानें पीढ़िय़ों से चली आ रही हैं। जिससे प्रतीत होता है कि यह उनकी पैतृक संपति होगी। बहरहाल अब दूसरे व्यक्ति को गल्ला राशन विक्रय लाइसेंस देने की भी मांग की गई है। पक्षों की सुनवाई के बाद हाईकोर्ट की खंडपीठ ने सरकार को जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड आपदा: AAP ने भाजपा सरकार पर लगाए भ्रष्टाचार व लापरवाही के आरोप, किया मौन धरना प्रदर्शन

यह भी पढें: इंग्लैंड की धरती पर उत्तराखंड की स्नेह का कमाल,डेब्यू में झटके 4 विकेट

यह भी पढें: ऋषिकेश में बनेगी साढ़े छह किलोमीटर रोपवे,चारधाम यात्रा बस टर्मिनल से शुरू होगा सफर

यह भी पढें: CM तीरथ सिंह रावत का वादा, 2024 तक पहाड़ों पर चलने लगेंगी ट्रेनें

यह भी पढें: जय हो मां नयना देवी, डेढ़ महीने के बाद भक्तों के लिए खुले प्राचीन मंदिर के कपाट

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top