Uttarakhand News

आखिरकार अन्य राज्यों के लिए भी चलेंगी उत्तराखंड रोडवेज की बसें,UP से मिली मंजूरी


After buses started running interstate, 1500 migrants came back to Haldwani

देहरादून: कोरोना की दूसरी लहर में प्रदेश की रोडवेज बसों का संचालन उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान और हरियाणा के लिए बंद था। यूपी द्वारा परिवहन को मंजूरी ना देने, बड़ा कारण बना हुआ था। बहरहाल अब अच्छी खबर ये है कि अंतरराज्यीय बस संचालन अगले दो से तीन दिन में शुरू हो जाएगा। यूपी जल्द ही आदेश जारी कर देगा।

पहले पिछले साल लगे लॉकडाउन के कारण। फिर इस साल लगे कर्फ्यू के कारण। उत्तराखंड रोडवेज को भारी नुकसान झेलना पड़ा है। जिसकी वजह से निगम अपने कर्मियों को वेतन देने में भी असमर्थ दिखा। फिलहाल इस वक्त अंतरराज्यीय बस संचालन पूरी तरह बंद है।

यह भी पढ़ें 👉  KBC में दिखेंगे नैनीताल एरीज के इंजीनियर मोहित जोशी, अमिताभ बच्चन ने किया एक वादा

गौरतलब है कि प्रदेश में अंदरूनी मार्गों पर रोजाना महज 150 बसों का संचालन हो रहा है। इनमें भी यात्रियों की संख्या 50 फीसद से कम है। निगम को डीजल का खर्च भी नहीं मिल रहा है। ऐसे में परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने सीएम तीरथ सिंह रावत से गुरुवार को बात की।

यह भी पढ़ें: मधुर होगा उत्तराखंड से हिमाचल प्रदेश का सफर, इन मार्गों पर होगा सुधारीकरण

यह भी पढ़ें: अल्मोड़ा में करीब 80 हज़ार रुपए की स्मैक के साथ दो छात्र गिरफ्तार, जानें मामला

यह भी पढ़ें 👉  शराब पीने से रोका तो उत्तराखंड पुलिसकर्मियों को पीटने लगे युवक, वर्दी भी फाड़ डाली

सीएम को अवगत कराया कि उत्तराखंड की बसों को उत्तर प्रदेश में प्रवेश नहीं दिया जा रहा। जिस कारण दिल्ली, राजस्थान, पंजाब व हरियाणा के लिए भी बस संचालन नहीं हो पा रहा। जिसके बाद सीएम रावत ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की।

जिसमें यह तय हुआ कि बस संचालन अगले दो-तीन दिन में शुरू कर दिया जाएगा। साथ ही हिमाचल व चंडीगढ़ के लिए बस संचालन को लेकर वहां के परिवहन अधिकारियों से शीघ्र बात की जाएगी। बता दें कि परिवहन मंत्री ने  ने बताया कि उत्तर प्रदेश ने परिसंपत्तियों के बंटवारे पर भी शीघ्र उचित हल निकालने का भरोसा दिया। 

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड पुलिस ने डॉक्टर के खिलाफ दर्ज किया केस, कटिया डालकर चल रही थी बिजली चोरी

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री ने दिया हिंट, एक जुलाई से खुल सकते हैं सभी स्कूल

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: एक कॉल से होगा बुजुर्गों की हर समस्या का समाधान, जारी हुई हेल्पलाइन

यह भी पढ़ें: हफ्ते में तीन दिन आम जनता से मिलेंगे CM तीरथ सिंह रावत, देखें पूरा शेड्यूल

यह भी पढ़ें: नैनीताल: गहरी खाई में गिरी कार, चालक समेत बाल-बाल बचा पूरा परिवार

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top