Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज को जल्द मिलेंगे 31 डॉक्टर,नियुक्ति के लिए इंटरव्यू की तारीख तय

हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज को कुछ ही दिनों में मिलेंगे 31 डॉक्टर,नियुक्ति के लिए होगा इंटरव्यू,तारीख भी तय

हल्द्वानी: इस समयकाल में सबसे ज्यादा जरूरी अगर कोई प्रोफेशन है, तो वो डॉक्टरों का है। इसे कहने में जरा भी संकोच नहीं होना चाहिए कि डॉक्टर्स की वजह से ही स्थिति नियंत्रण में आ सकी है। दिन रात मेहनत कर डॉक्टरों ने मरीजों की सेवाएं की हैं। हल्द्वानी में भी डॉक्टरों का काम सराहनीय रहा है। बहरहाल इस वक्त राजकीय मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर की कमी हो गई है। जिसे दूर करने के लिए प्लान बनाया गया है।

हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में कुछ ही दिनों में स्पेशलिस्ट व सुपरस्पेशलिस्ट की कमी को दूर किया जाएगा। ऐसा 9 जून को होने वाली नए चिकित्सकों को नियुक्ति से संभव होगा। जी हां, चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय की ओर से नौ जून को 31 पदों पर देहरादून में साक्षात्कार होंगे। लाजमी है इस प्रक्रिया के बाद अस्पताल को डॉक्टर मिलेंगे और मरीजों को बेहतर इलाज। इसकी नोटिफिकेशन भी जारी कर दी गई है।

राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो. सीपी भैंसोड़ा ने बताया कि वाक इन इंटरव्यू के जरिये डाक्टरों चयन किया जाना है। उन्होंने बताया कि इन डाक्टरों की नियुक्ति तीन साल या फिर स्थायी नियुक्ति होने तक की जाएगी। बता दें कि इस नियुक्ति प्रक्रिया को इसलिए भी शुरू किया जा रहा है क्योंकि पहले ही सुशीला तिवारी अस्पताल में डॉक्टरों की कमी है। ऊपर से अब डीआरडीओ का अस्पताल भी बन रहा है, तो वहां भी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर ही सेवा देंगे।

यह भी पढ़ें: कोरोना हुआ कम तो चारधाम को लेकर मंथन शुरू,इन जिलों के लोगों मिल सकती है अनुमति

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में 10वीं पास युवाओं की भी लगेगी पोस्ट ऑफिस में नौकरी, तुरंत करें आवेदन

यह भी पढ़ें: हिंदी पत्रकारिता दिवस पर हल्द्वानी के पत्रकारों ने बांटी कोरोना बचाव किट

एक-एक प्रोफेसर को बायोकेमिस्ट्री, टीबी चेस्ट, पीडियाट्रिक्स, ईएनटी, नेफ्रोलॉजी, कार्डियोलॉजी, यूरोलॉजी व प्लास्टिक सर्जरी में नियुक्त किया जाना है। इसके अलावा फॉरेंसिक मेडिसिन, डरमाटोलॉजी, साइकेट्री, जनरल सर्जरी, आर्थोपेडिक्स, आब्स एंड गाइनी, रेडियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, कार्डियोलॉजी में एक-एक एसोसिएट प्रोफेसर की नियुक्ति होगी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में 17 दिन बाद मिला मंगलसूत्र चोर, केमू बस में बैठी महिला को बनाया था शिकार

साथ ही एनेस्थिसियोलॉजी में दो एसोसिएट प्रोफेसर के लिए इंटरव्यू होना है तो वहीं एनाटोमी में दो, फिजियोलॉजी में एक, कम्यूनिटी मेडिसिन में दो, जनरल मेडिसिन में छह, आब्स एंड गाइनी में चार, रेडियोलॉजी में नेफ्रोलाॅजी व कार्डियोलॉजी में एक-एक असिस्टेंट प्रोफेसर को रखा जाना है।

यह भी पढ़ें 👉  फिल्म शूटिंग का गढ़ बना उत्तराखंड, अगली फिल्म के लिए पहाड़ आएंगी श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर

यह भी पढ़ें: देहरादून: प्रेमी जिम ट्रेनर के साथ मिलकर पत्नी ने पति को उतारा मौत के घाट

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में 28923 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई, 90 प्रतिशत के पास पहुंचा रिकवरी दर

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:सोमवार को होगा Curfew पर फैसला,कैबिनेट मंत्री ने दिया अपडेट

यह भी पढ़ें: कमाल की गेंदबाजी,इंग्लैंड काउंटी क्रिकेट में छाया कुमाऊं का मयंक मिश्रा

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top